नई दिल्ली, प्रेट्र। मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेप्तुला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैश्विक नेता (व‌र्ल्ड लीडर) बताया है। उन्होंने मंगलवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मध्यस्थता के जरिये इजरायल और फलस्तीन के बीच शांति स्थापित कर सकते हैं, क्योंकि दोनों ही देशों को उन पर पूरा विश्वास है।

मोदी के फलस्तीन दौरे को निर्णायक करार देते हुए नजमा ने कहा कि वह करीब 40 साल तक इस मुद्दे (फलस्तीन और इजरायल विवाद) से जुड़ी रहीं और अपने अनुभव के आधार पर कह सकती हैं कि मोदी दोनों देशों के बीच शांति स्थापित कर सकते हैं।

नजमा ने कहा,'मैं नहीं जानती कि कब और कैसे होगा, लेकिन मुझे लगता है कि फलस्तीन और इजरायल के लोगों को मोदी में विश्र्वास है। अगर प्रधानमंत्री मध्यस्थता करेंगे तो दोनों देशों के बीच संकट का समाधान कर सकेंगे।' नजमा के अनुसार मोदी को फलस्तीन में जो सम्मान मिला उससे पता चलता है कि उनको वैश्विक नेता के तौर पर स्वीकार कर लिया गया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी को फलस्तीन का सर्वोच्च सम्मान 'ग्रैंड कॉलर' से नवाजा गया। मणिपुर की राज्यपाल नजमा ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति में 'सुधार' के बारे में जानकारी दी।

-------------

Posted By: Bhupendra Singh