नई दिल्ली (जेएनएन)। ऐसा शायद ही होता है कि प्रधानमंत्री के पद पर बैठा व्यक्ति जनता को कोई संदेश देने के लिए स्वयं वो कार्य कर के दिखाए। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा किया है। पीएम मोदी ने हर मौके पर अपनी ऊर्जा और स्फूर्ति से लोगों को अपना कायल बनाया है। 24 घंटे की व्यस्त दिनचर्या उसके बाद भी स्वस्थ और ऊर्जा से भरपूर मोदीजी आज कई लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। अब एक नया वीडियो जारी करके उन्होंने  जनता के समक्ष अपनी सेहत का राज बताया है। इसके जरिए उन्होंने बताने की कोशिश की है कि स्वस्थ शरीर एक स्वस्थ जीवन का आधार होता है। 

उनके इस वीडियो ये साफ संदेश जाता है कि अगर उनकी उम्र का व्यक्ति वो भी प्रधानमंत्री जैसे पद पर बैठा हो, वह स्वस्थ और फिट रहने के लिए व्यायाम और योगा जैसी चीजें करते हैं तो फिर हम और आप क्यों नहीं। खासकर देश नई पीढ़ी के लिए ये जरूर एक प्रेरणास्रोत है। आधुनिक युग में जहां सभी फिट और स्वस्थ रहने के लिए जिम का सहारा लेते हैं उनके लिए पीएम मोदी का ये वीडियो बेहद ही बहुमूल्य संदेश दे रहा है।  

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडिय़ो के जरिए अपनी सेहत का राज बताया है। वीडिय़ो में देखा जा सकता है कि वे प्रकृति के पंचतत्व के द्वारा कैसे खुद को स्वस्थ रखने के लिए उसका इस्तेमाल करते हैं। केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के द्वारा शुरू किया गया यह अभियान आज राष्ट्रव्यापी अभियान बन चुका है।

 

कई अलग-अलग क्षेत्रों के नामी-गिरामी हस्तियों से होते हुए यह सोशल मीडिया चैलेंज प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंच गया। विराट कोहली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया के जरिए फिटनेस का चैलेंज दिया। 'हम फिट तो इंडिया फिट' के नाम से सोशल मीडिया पर चल रहे इस फिटनेस चैलेंज को पीएम मोदी ने बखूबी पूरा किया। यहां आप इस वीडिया में उनके फिटनेस मंत्रा को देख सकते हैं। 

By Srishti Verma