नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को देश के 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर नागरिकों को शुभकामनाएं दीं। पीएम मोडी ने ट्वीट करते हुए कहा कि आप सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। आपको बता दें कि भारत आज अपना 73 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस मौके पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  सहित तमाम नेताओं ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

राष्ट्रपति ने दी गणतंत्र दिवस की बधाई 

73वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित किया और सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस सभी देशवासियों को एक सूत्र में बांधने वाला भारतीयता के गौरव का उत्सव है। उन्होंने कहा कि सन्न 1950 में 26 जनवरी के दिन ही भारत की इस गौरवशाली पहचान को औपचारिक रूप प्राप्त हुआ था। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के दिन हम हर साल अपने गतिशील लोकतंत्र और राष्ट्रीय एकता की भावना का उत्सव मनाते हैं।

गृह मंत्री व रक्षा मंत्री ने देशवासियों को दी बधाई

गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को 73 वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए भारतीय गणतंत्र के गौरव, एकता व अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए अपना सब कुछ अर्पण करने वाले सभी जवानों को नमन किया। उन्होंने आगे कहा कि आइए हम सभी स्वाधीनता के लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता सुनिश्चित करने का संकल्प लें। इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी भारतवासियों को अपनी बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस हमारे लोकतंत्र का जश्न मनाने और हमारे संविधान में निहित विचारों और मूल्यों को संजोने का अवसर है। उन्होंने देश की निरंतर प्रगति और समृद्धि के लिए प्रार्थना भी की।

जेपी नड्डा ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी देशवासियों के गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस को मनाते हुए यह आवश्यक होता है कि उन महानायकों और वीर सपूतों को याद किया जाए, जिन्होंने इस देश को गणतंत्र बनाने के लिए अपना सर्वस्व लगाया है।

Edited By: Geetika Sharma