Move to Jagran APP

Morbi Bridge Collapse: पीएम मोदी हुए भावुक, कहा- मैंने अपने जीवन में शायद ही कभी इस तरह के दर्द का अनुभव किया

Pm Modi on Morbi Bridge Collapse प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में सरकार हर तरह से शोक संतप्त परिवारों के साथ है। (फोटो सोर्स BJP ट्विटर हैंडल)

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Mon, 31 Oct 2022 09:38 AM (IST)Updated: Mon, 31 Oct 2022 11:17 AM (IST)
Morbi Bridge Collapse: पीएम मोदी हुए भावुक, कहा- मैंने अपने जीवन में शायद ही कभी इस तरह के दर्द का अनुभव किया
केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में बोलते हुए पीएम मोदी (फोटो सोर्स: BJP ट्विटर हैंडल)

नई दिल्ली / केवड़िया, ऑनलाइन डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Pm Narendra Modi) सोमवार को गुजरात के केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने मोरबी ब्रिज हादसे (Gujarat Morbi Bridge Collapse) पर दुख व्यक्त किया। पीएम मोदी ने भावुक होते हुए कहा कि मेरा मन करुणा से भरा हुआ है।

loksabha election banner

मेरा मन मोरबी के पीड़ितों के साथ : पीएम मोदी

गुजरात के केवड़िया में पीएम मोदी ने कहा कि मैं एकता नगर में हूं लेकिन मेरा मन मोरबी के पीड़ितों के साथ है। मैंने अपने जीवन में शायद ही कभी इस तरह के दर्द का अनुभव किया होगा। एक तरफ दर्द से भरा दिल है तो दूसरी तरफ है कर्तव्य का रास्ता है।

यह भी पढ़ें : जब हैदराबाद में सैन्‍य कार्रवाई पर पंडित नेहरू से बोले थे सरदार पटेल आप सो जाइये, मैं भी सोने जा रहा हूूं

केंद्र भी राज्य सरकार को कर रही हरसंभव मदद

साथ ही कहा कि हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में सरकार हर तरह से शोक संतप्त परिवारों के साथ है। गुजरात सरकार कल से राहत और बचाव कार्य कर रही है। केंद्र भी राज्य सरकार को हरसंभव मदद कर रही है।

इलाज के लिए अस्पताल में बरती जा रही है पूरी सतर्कता

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अस्पताल में भी पूरी सतर्कता बरती जा रही है, जहां घायलों का इलाज चल रहा है। लोगों को कम से कम परेशानी हो, यह सुनिश्चित करने को प्राथमिकता दी जा रही है।

यह भी पढ़ें : Morbi Bridge Collapse: 'कभी नहीं देखा ऐसा हादसा'... चश्मदीदों ने सुनाया खौफनाक मंजर, बताया क्या क्या हुआ

राज्य सरकार ने जांच के लिए गठित की कमेटी

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल बीती रात मोरबी पहुंचे। वह कल के बाद से खोज और बचाव कार्यों की कमान संभाल रहे हैं। राज्य सरकार ने इस घटना की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है। मैं देश के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि बचाव और राहत कार्यों में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी।

सीएम ने घायलों से की मुलाकात

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सोमवार सुबह ही मोरबी में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने सर्च अभियान, राहत-बचाव अभियान, घायलों के इलाज सहित सभी मामलों की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने मोरबी ब्रिज ढहने की घटना में व्यवस्था को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

करोड़ों लोगों ने मौलिक जरूरतों के लिए किया लंबा इंतजार

राष्ट्रीय एकता दिवस पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश के करोड़ों लोगों ने दशकों तक अपनी मौलिक जरूरतों के लिए भी लंबा इंतजार किया है। बुनियादी सुविधाओं की खाई जितनी कम होगी उतनी एकता भी मजबूत होगी। इसलिए आज देश में सैचुरेशन के सिद्धांत पर काम हो रहा है। साथ ही कहा कि हर योजना का लाभ हर लाभार्थी तक पहुंचे। इसलिए आज हाउसिंग फॉर आल, डिजिटल ​कनेक्टिविटी फॉर आल, क्लीन कुकिंग फॉर आल, इलेक्ट्रिसिटी फॉर आल के सिद्धांत पर काम हो रहा है।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अतीत की तरह ही भारत के उत्थान से परेशान होने वाली ताकतें आज भी मौजूद हैं। जातियों के नाम हमें लड़ाने के लिए तरह तरह के नरेटिव गढ़े जाते हैं। इतिहास को भी ऐसे पेश किया जाता हैं कि जिससे देश जुड़े नहीं और दूर हो जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.