Move to Jagran APP

बिहार चुनाव में पीएम मोदी और भाजपा को जनता ने किया खारिज: शरद पवार

बिहार चुनाव में भाजपा की करारी हार पर टिप्‍पणी करते हुए राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि इस चुनाव मे बिहार की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा दोनों को ही खारिज कर दिया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने इस चुनाव को क्षेत्रवाद

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2015 10:40 AM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2015 12:34 PM (IST)
बिहार चुनाव में पीएम मोदी और भाजपा को जनता ने किया खारिज: शरद पवार

मुंबई। बिहार चुनाव में भाजपा की करारी हार पर टिप्पणी करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि इस चुनाव मे बिहार की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा दोनों को ही खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने इस चुनाव को क्षेत्रवाद की राजनीति कर जीतना चाहती थी, जिसको जनता ने खारिज कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनावी जनसभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झूठे वादे किए जो जनता को रास नहीं आए। यही वजह थी कि बिहार की जनता ने उन्हें सिरे से नकार दिया और नीतीश को विजयी बनाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ जो वातावरण बना उससे नीतीश की जीत आसान हो गई।

loksabha election banner

बिहार चुनाव में भाजपा की हार पर बोले शत्रु- पहले से तय थी पार्टी की हार

इस चुनाव में अपने प्रत्याशियों का खाता न खोले जाने से संबंधित एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले वह नीतीश-लालू से गठजोड़ करना चाहते थे। लेकिन किसी कारणवश यह नहीं हो सका। इसके बाद ही पार्टी ने 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया था। लेकिन वह अपना खाता भी नहीं खोल सके, इसका उन्हें दुख है। शरद पवार ने कहा कि इस चुनाव में उतरने का फैसला सही नहीं था। इससे उन्हें सबक मिला है। उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव से भारत में राजनीति की नई दिशा और दशा तय होगी।

बिहार चुनाव में भाजपा की हार पर शिवसेना की खरी-खरी

एनसीपी प्रमुख ने कहा कि दिल्ली में भाजपा की करारी हार के बाद उन्होंने सबक नहीं लिया और यही वजह थी कि बिहार में उसका यह हाल हुआ। वहीं कांग्रेस के नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि यह चुनाव सिर्फ मोदी को सामने रखकर लड़ा गया था, इसलिए इस चुनाव में यह उनकी अपनी हार है।

पढ़ें: महाराष्ट्र में सरकार को समर्थन देने पर शरद पवार ने कहा 'ना'

सामना में शरद पवार को बताया गया सत्ता के गुड़ से चिपकी चींटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.