Move to Jagran APP

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए Paytm का प्रधानमंत्री राहत कोष में 500 करोड़ जमा करने का लक्ष्य

यह फंड COVID-19 महामारी द्वारा उत्पन्न किसी भी प्रकार की आपातकालीन या संकटपूर्ण स्थिति से निपटने में लोगों को राहत प्रदान करेगा।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 10:34 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 10:34 AM (IST)
कोरोना वायरस से लड़ने के लिए Paytm का प्रधानमंत्री राहत कोष में 500 करोड़ जमा करने का लक्ष्य
कोरोना वायरस से लड़ने के लिए Paytm का प्रधानमंत्री राहत कोष में 500 करोड़ जमा करने का लक्ष्य

नई दिल्ली, एजेंसी। कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मची हुई है। सभी देश इस वायरस से लड़ने के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं। वहीं भारत ने भी पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। उधर इस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में पीएम केयर्स फंड के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया गया है। वहीं, पीएम मोदी द्वारा लोगों से इसमें मदद करने के लिए भी कहा गया है। इसके बाद ना सिर्फ देश का बड़ा आदमी बल्कि छोड़ा व्यक्ति भी इसमें बढ़ चढ़कर योगदान दे रहा है। अब इसमें एक चर्चित कंपनी ना भी नाम जुड़ गया है, जो प्रधान मंत्री राहत कोष में 500 करोड़ का योगदान करना चाह रही है। बता दें कि Paytm ने योगदान के लिए 500 करोड़ का लक्ष्य निर्धारित किया है। 

loksabha election banner

पेटीएम के मुताबिक, कंपनी ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 500 करोड़ जमा करने का लक्ष्य बनाया है। इसके मद्देनजर पेटीएम के जरिए जितने भी लोग प्रधानमंत्री राहत कोष में योगदान देंगे, पेटीएम उस हर योगदान, या किसी अन्य भुगतान के लि 10 तक का अतिरिक्त योगदान देगा।

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से पैदा हुए हालात से निपटने की मुहिम में टाटा संस और टाटा ट्रस्ट ने दरियादिली दिखाते हुए संयुक्त रूप से 1500 करोड़ रुपये की मदद का एलान किया है। इस धनराशि का उपयोग स्वास्थ्यकर्मियों और कोरोना वायरस से प्रभावितों के लिए आवश्यक मेडिकल सुरक्षा उपकरण, जांच के लिए किट्स की खरीद और उपचार सुविधाओं की स्थापना के लिए किया जाएगा।

वहीं, बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने भी अपना योगदान दिया। इस फंड के लिए उन्होंने 25 करोड़ रुपये की बड़ी राशि दान की है। अक्षय की इस दरियादिली की पीएम मोदी ने भी तारीफ़ भी की। बता दें कि यह फंड COVID-19 महामारी द्वारा उत्पन्न किसी भी प्रकार की आपातकालीन या संकटपूर्ण स्थिति से निपटने में लोगों को राहत प्रदान करेगा। इसकी अध्यक्षता पीएम मोदी, रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.