Move to Jagran APP

ईरान में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए खुर्शीद से मिले अहमद पटेल

वडोदरा। ईरान के होटल में रखे गए दो भारतीयों के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद से मुलाकात की। विदेश मंत्री ने पटेल को आश्वासन दिया कि सरकार भारतीयों के मसले पर गंभीर है और इस मुद्दे को ईरान के समक्ष उचित स्तर पर उठाया जाएगा। पटेल ने कहा, 'उन्होंने दोनों भारतीयों के मसले

By Edited By: Published: Mon, 10 Feb 2014 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2014 08:13 PM (IST)
ईरान में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए खुर्शीद से मिले अहमद पटेल

वडोदरा। ईरान के होटल में रखे गए दो भारतीयों के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद से मुलाकात की। विदेश मंत्री ने पटेल को आश्वासन दिया कि सरकार भारतीयों के मसले पर गंभीर है और इस मुद्दे को ईरान के समक्ष उचित स्तर पर उठाया जाएगा।

loksabha election banner

पटेल ने कहा, 'उन्होंने दोनों भारतीयों के मसले पर रविवार को विदेश मंत्री से मुलाकात कर उन्हें इस संबंध विस्तृत जानकारी दी थी। भारत सरकार ने ईरान से भारतीयों को वापस भेजने का आग्रह किया है।' गौरतलब है कि ईरान में फंसे दोनों भारतीयों की पहचान वडोदरा के रहने वाले 36 साल के संकेत पांड्या और दूसरे की हरियाणा के मुहम्मद हुसैन खान के रूप में हुई है। दोनों गोवा की एक निजी बिजली कंपनी में काम करते हैं और कंपनी के काम के सिलसिले से पिछले साल 23 नवंबर को ईरान गए थे।

इरान में बंधक बनाए गए दोनों भारतीय मुक्त

गोवा की कंपनी के साथ बिजनेस विवाद के चलते ईरानी कंपनी ने दोनों को 17 दिसंबर से एक गेस्ट हाउस में बंधक बनाया लिया था। हालांकि, 27 जनवरी को इन्हें रिहा कर दिया गया, लेकिन इसके बाद से दोनों राजधानी तेहरान के एक होटल में हैं। इनके पासपोर्ट भी छीन लिए गए हैं। पिछले महीने संकेत के घरवालों ने इनकी सुरक्षित रिहाई के लिए सरकार से अपील की थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.