Move to Jagran APP

संसद में कोरोना के संक्रमण का डर, कैंसल हुआ आगुंतकों का पास

कोराना वायरस के संक्रमण के डर से संसद ने आगुंतकों के पास को कैंसल कर दिया है। गुरुवार को सभी आंगुतकों के संसद पास को रद कर दिया गया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 05:31 PM (IST)
संसद में कोरोना के संक्रमण का डर, कैंसल हुआ आगुंतकों का पास
संसद में कोरोना के संक्रमण का डर, कैंसल हुआ आगुंतकों का पास

नई दिल्ली, आइएएनएस। कोराना वायरस के संक्रमण के डर से संसद ने आगुंतकों के पास को कैंसल कर दिया है। गुरुवार को सभी आंगुतकों के संसद पास को रद कर दिया गया ताकी बाहरी लोगों के साथ किसी भी संपर्क से बचा जा सके। वहीं सदन को स्थगित करने के किसी भी प्रस्ताव के बारे में पूछे जाने पर स्पीकर ओम बिरला ने नहीं का जवाब दिया। इसके अलावा संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की है। बता दें भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण की संख्या 60 के पार पहुंच चुकी है। इससे पहले भारत में दो संदिग्ध की भी मौत हो चुकी है। 

loksabha election banner

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है। इसके साथ ही इस वायरस के खतरनाक स्तर पर प्रसार और गंभीरता और इसे रोक पाने में असमर्थता पर गंभीर चिंता जताई है। चीन के बाद जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली है। इटली में कम से कम 827 लोगों की इस वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है। वहीं कतर में कोरोना वायरस के एक दिन में 238 मामले सामने आए हैं। इससे देश में संक्रमित लोगों की संख्या 262 हो गई है। समाचार एजेंसी आइएएनएस ने इसकी जानकारी देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से दी है।

भारत ने इसके संक्रमण को रोकने के लिए 15 अप्रैल तक सभी देशों के वीजा को निलंबित कर दिया है। वहीं अमेरिका ने एक महीने के लिए ब्रिटेन छोड़ पूरे यूरोप की यात्रा पर रोक लगा दी है। अमेरिका के 30 से ज्यादा राज्य इससे प्रभावित हो गए हैं। इसके चलते कई राज्यों ने इमरजेंसी घोषित कर दिया है। वायरस से मरने वालों की संख्या 31 हो गई है।

चीन से फैले इस वायरस का अभी तक कोई भी स्थायी इलाज नहीं मिल पाया है, लेकिन आज यानी गुरुवार को चीन में कहा गया है कि अब वहां पर कोरोना वायरस का महामारी का चरम अब बीत चुका है। इसकी पुष्टि वहां के नेशनल हेल्थ कमीशन ने की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.