Move to Jagran APP

उड़ान के दौरान गिरा ड्रीमलाइनर का पैनल

नई दिल्ली। अमेरिका में निर्मित बोइंग विमान ड्रीमलाइनर अपनी खामियों को लेकर एक बार फिर चर्चा में है। दिल्ली से बेंगलूर जा रहे एयर इंडिया के ड्रीमलाइनर विमान का पैनल शनिवार को उड़ान के दौरान रास्ते में ही गिर गया और पायलट को इसकी भनक तक नहीं लगी। पैनल गिरने से चालक दल समेत 14

By Edited By: Published: Tue, 15 Oct 2013 08:28 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2013 08:29 PM (IST)
उड़ान के दौरान गिरा ड्रीमलाइनर का पैनल

नई दिल्ली। अमेरिका में निर्मित बोइंग विमान ड्रीमलाइनर अपनी खामियों को लेकर एक बार फिर चर्चा में है। दिल्ली से बेंगलूर जा रहे एयर इंडिया के ड्रीमलाइनर विमान का पैनल शनिवार को उड़ान के दौरान रास्ते में ही गिर गया और पायलट को इसकी भनक तक नहीं लगी। पैनल गिरने से चालक दल समेत 148 यात्रियों की जान खतरे पड़ गई थी। हालांकि, विमान बेंगलूर में सुरक्षित उतारने में कामयाब रहा। पिछले हफ्ते हुए इस हादसे की जांच डीजीसीए कर रहा है।

loksabha election banner

यह पहला मौका नहीं है जब ड्रीमलाइनर में किसी तरह की गड़बड़ी सामने आई है। विमान की बैटरी से अचानक धुआं निकलने और लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर खड़े विमान में आग लगने की जैसी घटनाओं को देखते हुए कई मुल्कों ने अपने यहां इसके परिचालन पर करीब चार महीने तक रोक लगा दी थी। ताजा घटना शनिवार की है जब बोइंग 787 ने नई दिल्ली से बेंगलूर के लिए उड़ान भरी और इसी दौरान इसके निचले हिस्से से एक बड़ा पैनल गिर गया। इसकी वजह से विमान के कार्गो वाले हिस्से में एक बड़ा छेद बन गया। दोबारा उड़ान से पहले ग्राउंड स्टाफ के निरीक्षण के दौरान पैनल गिरने का पता चलने पर सबके होश उड़ गए। बाद विमान में आई गड़बड़ी को दुरुस्त करने के बाद उड़ान की इजाजत दे दी गई। इसके चलते वापसी की उड़ान में करीब नौ घंटे की देरी हुई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.