जम्मू। उधमपुर में हुए आतंकी हमले के बाद गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकी नावेद याकूब का बयान दर्ज करने के बाद एनआइए ने आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। जहां उसे बुधवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार सीआरपीसी की धारा 164 के तहत नावेद का बयान दर्ज करने के लिए उसे आज तड़के हाईकोर्ट परिसर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एस गुप्ता के समक्ष पेश किया गया। सीजेएम ने यह सुनिश्चित करने की प्रक्रिया के तहत लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को दो दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया कि वह स्वेच्छा से बयान दे रहा है।

उन्होंने बताया कि बयान दर्ज करने के लिए इस मामले को 26 अगस्त को लिया जाएगा। सूत्रों ने दावा किया कि नावेद ने पांच अगस्त हो हुए आतंकी हमले में अपनी संलिप्तता की बात कुबूलने के बाद आज अपना बयान दर्ज करने पर सहमति जताई थी।

नावेद को आतंकी हमले के बाद पकड़ा गया था। उसे आज एनआइए अदालत के समक्ष भी पेश किया गया। इसी अदालत ने उसे 11 अगस्त को 14 दिनों के लिए एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था। पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले नावेद को एनआईए की टीम पूर्व में श्रीनगर से लाई थी और उसे उधमपुर जिले में नारसु नाला पर स्थित राजमार्ग पर भी ले जाया गया था जहां आतंकी हमला हुआ था।

मालूम हो कि उधमपुर में दो पाकिस्तानी आतंकियों ने सुरक्षाबल के बस पर हमला किया था जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे और 15 अन्य लोग घायल हो गए थे। जवाबी कार्रवाई मेंं एक अातंकी मारा गया और दूसरे को ग्राम सुरक्षा दल के सदस्यों ने दबोच लिया था।

पढ़ें : आतंकी नावेद की मदद करने वाले NIA के हत्थे चढ़े, कुलगाम से 3 गिरफ्तार

पढ़ें : संपर्कों के बारे में झूठ बोल रहा नावेद

Posted By: Sanjay Bhardwaj