पुंछ, एएनआइ। भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से Article 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है। दुनिया भर में भारत की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। हालांकि, कश्मीर पर अब तक उसे कुछ भी हासिल नहीं हो सका है। पाकिस्तान कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने की बात को UNHRC, OIC और अन्य जगहों पर उठा चुका है मगर वहां से उसे सकारात्मक जवाब नहीं मिला। अब पाकिस्तान बौखलाहट के मारे बच्चों के स्कूलों को निशाना बना रहा है। (वीडियो नीचे देखें)

शनिवार को पूरे दिन पाकिस्तान सीमा पार से फायरिंग करता रहा। इसमें पाक सेना को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा। भारतीय सेना ने गुलाम कश्मीर (PoK) के हाजीपीर सेक्टर में पाकिस्तान के दो सैनिकों को मार गिराया है। इतना ही नहीं सेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान को झुकना पड़ा और सफेद झंडा लहराकर वह अपने सैनिकों के शव लेकर गया। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से हो रही भारी गोलीबारी के बीच सेना का एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें वह स्कूल में बच्चों का बचाव (rescue) कर रहे हैं।

यह वीडियो मेंढर तहसील के बालाकोट सेक्टर में सैंडोटे गांव के सरकारी स्कूल का है। इसमें बच्चों को भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से हो रही फायरिंग से बचा रही है। इस दौरान बताया गया कि भारतीय सेना ने बालाकोट और बेहरोट गांव में 2 अन्य स्कूलों के बच्चों को भी बचाया।

सफेद झंडे लेकर आए पाकिस्तानी
पाकिस्तान बार-बार युद्धविराम का उल्लंघन कर रहा है। हालांकि, शनिवार को उसकी अकल ठिकाने आ गई जब भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी रेंजर्स पर कार्रवाई की। बता दें कि जब भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी आर्मी के जवानों पर कार्रवाई की तो वे सफेद झंडे को लेकर आ गए। सफेद झंडे का मतलब आत्मसमर्पण करना या युद्धविराम की मांग करना होता है।

भारतीय सेना ने सफेद झंडे को देखकर उसका मान रखा, उन्होंने पाकिस्तान के सैनिकों पर गोली नहीं चलाई और उनके सैनिकों के शव ले जाने दिए। ये पूरी घटना एलओसी पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

Posted By: Nitin Arora

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप