Move to Jagran APP

राजस्थान बार्डर पर बढ़ रहा है पाकिस्तान का आर्मी मूवमेंट, सेना अलर्ट

बीआर मेघवाल ने कहा कि दो दिन पूर्व हुई बीएसएफ कमांडर कांफ्रेंस में सभी को अलर्ट करते हुए स्पष्ट कर दिया गया है कि कभी कुछ भी हो सकता है। पूरी पश्चिमी सीमा पर अलर्ट है।

By Atul GuptaEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2016 08:32 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2016 08:47 PM (IST)
राजस्थान बार्डर पर बढ़ रहा है पाकिस्तान का आर्मी मूवमेंट, सेना अलर्ट

जागरण संवाददाता, जयपुर । जम्मू-कश्मीर के उड़ी में सेना शिविर पर हुए आतंकी हमले के बाद जहां भारतीय सेना ने राजस्थान से लगी सीमा पर अपनी चौकसी बढ़ा दी है वहीं पाक सेना की मूवमेंट में भी काफी बढ़ोतरी देखी गई है। पश्चिमी सीमा से पाक सेना की हलचल साफ नजर आ रही है। विशेषकर गंगानगर और जैसलमेर के सामने स्थित सीमा पर पाक की हलचल काफी बढ़ गई है। बीएसएफ के राजस्थान फ्रंटीयर के महानिरीक्षक बीआर मेघवाल ने कहा कि दो दिन पूर्व हुई बीएसएफ कमांडर कांफ्रेंस में सभी को अलर्ट करते हुए स्पष्ट कर दिया गया है कि कभी कुछ भी हो सकता है। पूरी पश्चिमी सीमा पर अलर्ट है।

loksabha election banner

शिविर लगाकर ग्रामीणों को किया जा रहा सावधान

बाड़मेर-जैसलमेर जिलों में पुलिस प्रशासन सीमावर्ती गांवों में लोगों को पाकिस्तान की नापाक हरकतों से सावधान करने के लिए शिविर लगाकर जानकारी दे रहा है। सरहद पार से आने वाले फोन पर किसी भी तरीके की सूचना साझा न करने की सलाह दी जा रही है।

घुसपैठ की भी संभावना बढ़ी

बीएसएफ के राजस्थान फ्रंटीयर के महानिरीक्षक बीआर मेघवाल ने कहा कि राजस्थान और गुजरात से लगती पाक की अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारतीय सीमा में आतंकवादियों के घुसपैठ करने की भी संभावना है। पंजाब, जम्मू-कश्मीर सीमा पर सख्ती होने के कारण आतंकी राजस्थान सीमा से लगातार घुसने की कोशिश कर रहे हैं।

वायुसेना तैयार

जोधपुर वायुसेना स्टेशन पर यूनिट तैयार है। वायुसेना स्टेशन के एयर कमाडिंग ऑफिसर नर्मदेश्वर तिवारी ने गरुड कमांडो के प्रदर्शन के दौरान मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि फलोदी एयरबेस पर भी रक्षा सुविधाओं का विस्तार हो चुका है।

पढ़ें- उड़ी हमले की जांच में भारत का सहयोग नहीं करेगा पाकिस्तान: रिपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.