नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय तटरक्षक बल को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। समुद्र के रास्ते भारत में घुसने की कोशिश कर रही एक पाकिस्तानी नाव को सुरक्षा बलों ने धर दबोचा है। बताया जा रहा है कि इस नाव में कुछ संदिग्ध सामान भी पकड़ा गया है। 

पाकिस्तानी बोट आज अंतराष्ट्रीय समुद्री रेखा के जरिए देश में घुसने की कोशिश कर रही थी। सुरक्षबलों को नाव से संदिग्ध नशीले पदार्थ भी हाथ लगे हैं। फिलहाल मामले में जांच चल रही है।

याद हो तो 26/11 के मुंबई हमले को अंजाम देने वाले आतंकी भी समुद्र के जरिए ही भारत में दाखिल हुए थे। इस हमले के बाद से भारतीय तटरक्षक सेना और बीएसएफ काफी चौकन्नी हो गई है। 

बता दें कि अभी पिछले दिनों ही गुजरात के कच्छ सीमा पर एक पाकिस्तानी नाव बरमद की गई थी। इसके बाद बीएसएफ ने सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया था। यह बोट पाकिस्तानी मछुआरों की थी, जो लोवारिस हालत में कच्छ के आसपास सरक्रीक क्षेत्र में बरामद की गई थी। 

भारतीय एजेंसियों को शक है कि आंतकवादी समुद्र के जरिए भारत में घुसने की कोशिश कर सकते हैं। इसे लेकर कुछ दिन पहले ही अलर्ट भी जारी कर दिया गया था। इसके बाद से ही सीमा की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ और भारतीय तटरक्षक सेना समुद्र की रखवाली पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Neel Rajput

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप