जयपुर। राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों में एक बार फिर पाकिस्तानी गुब्बारे नजर आने लगे हैं। रविवार को एक गुब्बारा श्रीगंगानगर के सीमावर्ती इलाके में देखा गया था। सोमवार को बाड़मेर में चांद सितारे के आकार का एक गुब्बारा नजर आया।

करीब छह माह पहले राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों में पाकिस्तान से आए गुब्बारों ने काफी हलचल मचाई थी। उन गुब्बारों में कुछ उपकरण भी थे। अब फिर दो दिन से गुब्बारे दिख रहे है। लेकिन इनमें कोई उपकरण नहीं है। रविवार को श्रीगंगानगर की सूरतगढ़ तहसील के गांव सरदारपुरा खर्था के एक खेत में गुब्बारा मिला।

इस पर पाकिस्तान के मोबाइल नंबर के साथ उर्दू में इस नम्बर पर बात करो संदेश लिखा हुआ था। गुलाबी रंग का गुब्बारा बाजरी के पौधे पर लटका हुआ था। खेत मालिक नानूराम स्वामी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया।

अब सोमवार को बाडमेर की षिषव तहसील के एक सीमावर्ती गांव में भी गुब्बारा नजर आया। यह गुब्बारा पाकिस्तानी झंडे पर बने चांद तारे के आकार का था और एक खेत में पडा हुआ था। लेकिन कुछ लिखा हुआ नहीं था। इसकी सूचना भी पुलिस को दे दी गई है। पुलिस ने गुब्बार कब्जे में ले लिया।

पढ़ें- पाक आर्मी चीफ ने कहा, कश्मीर मुद्दा सुलझाने के प्रति भारत नहीं गंभीर

Posted By: Atul Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप