श्रीनगर,एएनआइ। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों को करने से बाज नहीं आ रहा है। लगातार पाकिस्तान (pakistan) की ओर से फायरिंग जारी है। कल रात (शनिवार) पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू कश्मीर के हीरानगर सेक्टर (Hiranagar sector) में गोलीबारी की और आज (रविवार) सुबह 5.30 बजे तक ये गोलीबारी जारी थी। मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी रेंजरों ने नागरिक क्षेत्रों को अपना निशाना बनाया। हालांकि, बीएसएफ ने भी करारा जवाब देते हुए इनके खिलाफ प्रभावी ढंग से कार्रवाई की। बीएसएफ सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की ओर की बिना किसी उकसावे के ये फायरिंग की गई है। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

 

भारतीय सेना के नॉर्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनपल रनबीर के अनुसार गुलाम कश्मीर में करीब 500 आतंकवादी भारतीय इलाके में घुसपैठ करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग के चलते इन आतंकियों की संख्या कम ज्यादा होती रहती है। उन्होंने आगे कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है सेना हर तरह की स्थिति के लिए तैयार है।

पुंछ जिले के बालाकोट में की थी फायरिंग

ये पहला मामला नहीं है, पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। 10 अक्टूबर को पाकिस्तान की ओर से पुंछ जिले के बालाकोट में फायरिंग की गई थी। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से मोटर्रार भी दागे गए थे। हालांकि, भारतीय सेना भी उन्हें स्टीक जवाब दे रही है। 

भारतीय सेना ने मार गिराया आतंकी 

इससे पहले भी जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा में मंगलवार कई बार आतंकियों और सुरक्षाबलों को बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मौत के घाट उतारा था। मारें गए आतंकी की पहचान लश्कर ए तैयबा के अबु मुस्लिम के रूप में हुई थी।  ये आतंकी अवंतीपोर का ही रहने वाला था। पुलिस के अनुसार, ये 4 जुलाई, 2018 को आतंकी सगठन के साथ जुड़ गया था।  

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस