नई दिल्ली, एएआनआइ। पाक सुप्रीम कोर्ट द्वारा पत्रकार डैनियल पर्ल की हत्या के मुख्य आरोपी को रिहा जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अनुराग श्रीवास्‍तव ने कहा कि पाकिस्‍तान में जब आतंकी अभियुक्तों की सजा की बात आती है, तो वहां उनके खिलाफ बहुत कम सजा का उल्लेख किया गया है। यह आतंकवाद से संबंधित मुद्दों पर कार्रवाई करने पर पाक की ओर से गंभीरता की कमी को प्रदर्शित करता है। आतंक के इस जघन्य कृत्य में उमर सईद को किसी भी आरोप में दोषी नहीं पाया जाना न्याय का द्रोह है। आतंकवाद के खिलाफ अविश्वसनीय कार्रवाई करने वाले पाकिस्तान पर हमारी स्थिति और इसके नियंत्रण में आने वाले क्षेत्रों से आतंकवाद और आतंक के वित्तपोषण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। 

उन्‍होंने कहा कि जैसा कि विदेशों में कुछ तत्वों की भारत-विरोधी गतिविधियों का संबंध है, जो वास्तव में भारतीय समुदाय की एक बहुत छोटी सीमा का प्रतिनिधित्व करते हैं। हम उनकी चिंताओं को व्यक्त करने के साथ-साथ उनके हस्तक्षेपों की तलाश करने के लिए विदेशी सरकारों के साथ निकटता से जुड़े हुए हैं। भारतीय राजनयिक परिसर और कर्मियों की सुरक्षा मेजबान सरकार की जिम्मेदारी है। जब भी इस तरह के विरोध प्रदर्शन हुए या योजना बनाई गई है, हम उन्हें सूचित करते हैं और हम उन्हें अपने परिसर और हमारे कर्मियों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहते हैं। 

चीन के जिंगटांग बंदरगाह के पास फंसे जहाजों पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अनुराग श्रीवास्‍तव ने कहा कि बीजिंग में हमारा दूतावास चीनी पक्ष के संपर्क में है। वे जल्द से जल्द क्रू परिवर्तन की सुविधा के लिए कोशिश कर रहे हैं। हमारे दूतावास को भारतीय चालक दल की अच्छी स्थिति सुनिश्चित करने के लिए शिपिंग कंपनी और चीनी अधिकारियों के साथ पालन करना जारी है।  

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप