Move to Jagran APP

नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, अब सीमा पर तैनात किए SSG कमांडो

पाकिस्तानी सेना ने गुजरात के सरक्रीक इलाके के पास अपने स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) कमांडो को तैनात किया है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 07:57 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 09:25 PM (IST)
नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, अब सीमा पर तैनात किए SSG कमांडो
नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, अब सीमा पर तैनात किए SSG कमांडो

नई दिल्ली, एएनआइ। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने गुजरात के सरक्रीक इलाके के पास अपने स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) कमांडो को तैनात किया है। बताया गया कि जिस जगह पर एसएसजी कमांडो की तैनाती की गई है, उसे इकबाल-बाजवा के नाम से जाना जाता है। इन SSG कमांडो का उपयोग इलाके में भारत विरोधी गतिविधियों के लिए किया जा सकता है। 

loksabha election banner

जम्मू-कश्मीर से Article 370 का हटाया जाना पाकिस्तान को सबसे ज्यादा खला है। इसी बौखलाहट में वह बेकार के बयान दे रहा है और वहीं दुस्साहस का प्रयास भी उसके द्वारा किया गया, लेकिन भारत ने इसका कड़ा जवाब दिया। हाल ही में पाकिस्तानी सेना ने जम्मू के पुंछ जिले में सीमा पार से गोलाबारी की थी, जिसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कई चौकियों को तबाह कर दिया था। इसमें कई पाक सैनिकों के भी मारे जाने की खबर सामने आई थी।

वहीं, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आया। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पिछले शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उनकी सेना और पूरा देश भारत का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर भारत की तरफ से कोई भी मिसएडवेंचर होता है तो उन्हें माकूल जवाब दिया जाएगा। हालांकि, भारत के रक्षा मंत्री पाकिस्तान को यह साफ कर चुके है कि 'सुधर जाओ वरना सुधारना भी आता है हमें'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.