नई दिल्ली (जेएनएन)। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब पाकिस्तान फूंक-फूंक कर आगे कदम बढ़ा रहा हैै। भारतीय सेना के इस ऑपरेशन को अंजाम दिए जाने के बाद अब आतंकी कंपनियों के हाफिज सईद और मसूद अजहर सरीखे सीईओ भी डर से शांत हैं। इतना ही नहीं इन्हें पालने वाली पाकिस्तान की सरकार ने इन्हें फिलहाल बिल में ही छिपे रहने की हिदायत तक दे डाली है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारतीय सेना की पीओके में हुई इस स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सेना ने खासतौर पर हाफिज सईद और मसूद अजहर को भारत के खिलाफ कुछ न कहने और अपनी जुबान बंद रखने की चेतावनी दी है। हाफिज सईद इससे पहले भारत के खिलाफ पीओके के मुजफ्फराबाद बाद में आकर आतंकियों को भारत में हमला करने की रणनीति बताता रहा है।

पाकिस्तान में खुलेआम हथियारों के साथ रैली करने वाले और भारत के खिलाफ अाग उगलने वाले आतंकियों के यह आका इस दौरान बिल्कुल खामोश है। इन्हेंं लगने लगा है कि भारतीय सेना की इस कार्रवाई के बाद हो सकता है कि उनका अगला निशाना वह खुद हों। यही वजह है कि वह इस हमले के बाद चुप हो गए हैं। गौरतलब है कि पीओके के काफी बड़े भाग पर आतंकियों के ट्रेनिंग कैंप चलते हैं। इनकेे बारे में भारत ने बार-बार पाकिस्तान समेत अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को सबूत तक सौंपा है, लेकिन यह अब तक बादस्तूर जारी हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक पर भारतीय उच्चायुक्त ने भी पाक को दिया करारा जवाब

उड़ी हमले के बाद जब इन आतंकियों ने सीमा पार से आकर 18 भारतीय जवानों की हत्या की तो सरकार पर इस तरह की कार्रवाई का दबाव था, जिसको उसने बखूबी अंजाम भी दिया है। इस हमले पर पूरी रात खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नजर रखी हुई थी।

PoK में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बोला US, हर हालात पर है नजर

तस्वीरों द्वारा जानिए, दुनिया की प्रमुख सर्जिकल स्ट्राइक जिन्हें दिया गया अंजाम

Posted By: Kamal Verma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप