राजौरी, जागरण संवाददाता। पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर भारतीय जवानों पर बड़े हमले की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) को पूरी तरह से तैयार कर रखा है। इस टीम में पाक सैनिक, स्पेशल सिक्योरिटी कमांडो (एसएसजी) और आतंकी भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक बैट दस्तों को एलओसी के बिलकुल करीब तैनात किया गया है। ताकि मौका मिलते ही भारतीय क्षेत्र में दाखिल होकर भारतीय सैनिकों पर घातक हमला कर सकें।

सूत्रों के अनुसार पाक सेना ने अपने बैट दस्तों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि वे जल्द भारतीय क्षेत्र में दाखिल होकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दें। पाक सेना ने अपनी बॉर्डर एक्शन टीम को पहले से मजबूत कर लिया है। बैट में कमांडों के साथ एसएसजी कमांडो और आतंकी भी शामिल हैं। वहीं, दस्ते में भी आतंकियों की संख्या बढ़ा दी है। बैट में शामिल सदस्यों को विशेष हथियारों से लैस किया है। इनके पास स्नाइपर राइफल भी शामिल है।

आइईडी लगाने में हैं माहिर

पाक सेना ने एलओसी के करीब जिन बैट दस्तों को तैनात किया है उन्हें आइईडी लगाने का विशेष प्रशिक्षण मिला है। सूत्रों का कहना है कि बैट के सदस्य सीमा पार कर आइईडी लगाने में माहिर हैं। वे सैन्य चौकी के साथ गश्ती दल के रास्ते पर आइइडी लगा सकते हैं।

गोलाबारी की आड़ में चौकी पर हमला की योजना

सूत्रों का कहना है कि बैट सदस्यों से पाक सेना के उच्च अधिकारियों ने साफ कह दिया है कि वे भारतीय सीमा में दाखिल होकर भारतीय सेना की चौकी को निशाना बनाएं ताकि ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाया जा सके।

सेना की जवाबी कार्रवाई से आतंकियों में दहशत

गौरतलब है कि पाकिस्तान की पायरिंग में दो भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी सेना के 10 जवानों के साथ-साथ 3 आतंकी ठिकोनों को भी पूरी तरह से तबाह कर दिया। 

 

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस