नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा है कि भारत की ओर से रावलकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर की गई फायरिंग में उनके तीन जवान शहीद हो गए हैं।  

हालांकि, भारतीय सेना के सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करने की वजह से एलओसी पर पाकिस्तानी सैनिकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। सूत्रों का ये भी कहना है कि पाकिस्तान अपने जितने सैनिकों के मारे जाने की बात कह रहा है, उससे कहीं ज्यादा सैनिकों को नुसकान पहुंचा है। 

पाकिस्तान की ओर से पुंछ सेक्टर में लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है, जिसमें मुख्य रूप से असैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाया गया है। देर रात पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में भारतीय नागरिक क्षेत्रों में लगातार पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हुई, जिससे घायल चार लोगों घालय हो गए। इसमें चार लोग घायल हो गए सभी घायलों का इलाज जिला रजौरी के अस्पताल में किया जा रहा है। इस आक्रमकता के बाद भारतीय सैनिकों ने एलओसी पर कई पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया, जिसमें काफी भारी मात्रा में पाकिस्तानी सैनिकों को नुकसान पहुंचा है। कल इसी क्षेत्र में पाकिसान द्वारा की गई गोलीबारी में एक जवान और पांच वर्षीय बच्ची मारी गई थी।

बता दें कि भारत द्वारा जैश-ए-मुहम्‍मद के आतंकी कैंपों पर एयर स्ट्राइक कर तबाह किए जाने के बाद से पाकिस्तान ने भारतीय सैनिकों पर गोलीबारी में बढ़ोतरी कर दी है। भारत ने पाकिस्तान सेना से निपटने के लिए पूरे इलाके में सेना को नए स्नाइपर राइफलों के साथ तैनात किया गया है। ये सभी ऐसे इलाकों में तैनात किए गए हैं, जहां सहूलियत की कमी के चलते पाकिस्तानी सेना को फायदा हुआ है।

Posted By: Atyagi.jimmc

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप