Move to Jagran APP

भारत की आक्रामक कूटनीतिक से घिरा पाक भारतीय उच्चायोग को कर रहा है परेशान

2 दिन पहले भी पाकिस्तान ने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों पर अपनी खीझ उतारी थी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 07:20 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 07:20 PM (IST)
भारत की आक्रामक कूटनीतिक से घिरा पाक भारतीय उच्चायोग को कर रहा है परेशान
भारत की आक्रामक कूटनीतिक से घिरा पाक भारतीय उच्चायोग को कर रहा है परेशान

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को एक और नोट जारी किया है जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तानी एजेंसियां भारतीय नौसेना सलाहकार सहित इस्लामाबाद में भारतीय राजनयिकों को लगातार परेशान कर रही हैं। भारत ने पाकिस्तान से मामले की जांच करने के लिए भी कहा है। 

loksabha election banner

आपको बता दें कि 2 दिन पहले भी पाकिस्तान ने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों पर अपनी खीझ उतारी थी। हालात यह है कि उच्चायोग के आला अधिकारी अब जब भी बाहर निकल रहे हैं तो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों के लोग उनका साये की तरह ना सिर्फ पीछा कर रहे हैं बल्कि उन्हें तरह-तरह से परेशान भी कर रहे हैं।

उच्चायोग में काम करने वाले सुरक्षा गार्डों को भी लगातार परेशान किया जा रहा है। 8 अप्रैल से 10 अप्रैल, 2019 के बीच उच्चायोग के अधिकारियों को प्रताडि़त करने की 13 घटनाएं दर्ज की गई हैं। भारतीय उच्चायोग ने इस बारे में पाकिस्तान विदेश मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी है और उचित कार्रवाई करने की अपील की है।

08 अप्रैल, 2019 को भारतीय उच्चायोग के फ‌र्स्ट सेक्रेट्री और नौ सेना सलाहकार को बेहद संदिग्ध हालात में दो अलग अलग वाहनों से पीछा किया। ये दोनो अधिकारी उच्चायोग स्थित अपने दफ्तर से घर जा रहे थे। इनकी कार को बेहद आक्रामक तरीके से ओवरटेक किया गया जिससे कोई हादसा हो सकता था। साथ ही मिशन के लोगों को लगातार फोन करके परेशान किया जा रहा है और उन्हें धमकी दी जा रही है।

09 मार्च को उप उच्चायुक्त जब घर से बाजार जा रहे थे तब उनका पीछा एक संदिग्ध बाईक सवार ने किया। यह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों का पुराना तरीका है। वह कई बार भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों की कारों का बेहद खतरनाक तरीके से पीछा करते हैं और फिर कार को रुकवा कर सवारियों को धमकी भी देते हैं। नौ सेना सलाहकार को दो दिनों तक लगातार इसी तरह से पीछा किया गया। सनद रहे कि पाकिस्तान की तरफ से हाल ही में यह बयानबाजी की गई है कि भारतीय नौ सेना ने बेहद खतरनाक तरीके से उसे घेर रखा है। भारत इससे इनकार करता रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.