Move to Jagran APP

Terrorist Camps In Pok: पाकिस्तान सुधरने को तैयार नहीं, Loc पर सक्रिय किए 20 आतंकी शिविर

Terrorist Camps In Pok जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने के इरादे से पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर कम से कम 20 आतंकी शिविर और 20 लांच पैड को सक्रिय कर दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 07:43 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 10:07 PM (IST)
Terrorist Camps In Pok:  पाकिस्तान सुधरने को तैयार नहीं, Loc पर सक्रिय किए 20 आतंकी शिविर
Terrorist Camps In Pok: पाकिस्तान सुधरने को तैयार नहीं, Loc पर सक्रिय किए 20 आतंकी शिविर

 नई दिल्ली, प्रेट्र। Terrorist Camps In Pok: पाकिस्तान अपनी हरकतों से सुधरने को तैयार नहीं है। सर्दियों की शुरुआत से पहले जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने के इरादे से पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर कम से कम 20 आतंकी शिविर और 20 लांच पैड को सक्रिय कर दिया है। यहां सक्रिय हर प्रशिक्षण शिविर और लांच पैड में कम से कम 50 आतंकवादी हैं। गौरतलब है कि बालाकोट पर हवाई हमले के बाद पड़ोसी देश ने इस तरह के आतंकी शिविरों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था, लेकिन अब यह फिर से सक्रिय हो गए हैं।

loksabha election banner

घुसपैठ की तैयारी में आतंकी

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद पाक एजेंसियां जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला करने की साजिश कर रही थीं, लेकिन इसमें विफल रहने पर अब वे जम्मू-कश्मीर में ज्यादा से ज्यादा आतंकवादी भेजने की ताक में हैं। अधिकारी ने बताया, 'हमारे पास खुफिया जानकारी है कि पाकिस्तान ने कम से कम 20 आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर और 20 लांच पैड को सक्रिय किया है। प्रत्येक में कम से कम 50 आतंकी हैं। ये आतंकी नियंत्रण रेखा के जरिये मौका मिलते ही घुसपैठ करने की फिराक में हैं।' सुरक्षा बलों की सतर्कता के बावजूद हाल के सप्ताह में कई आतंकी घुसपैठ करने में सफल रहे हैं।

हमले तेज करने का निर्णय

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि ऐसी खुफिया जानकारी भी मिली है कि जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मुहम्मद से जुड़े शीर्ष आतंकियों ने हाल ही में एक बैठक की है और सुरक्षा बलों तथा अन्य संवेदनशील स्थानों पर हमले तेज करने का निर्णय लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.