Move to Jagran APP

मीरा को समर्थन लेकिन राष्ट्रपति पद के लिए एक गैर-कॉंग्रेसी उम्मीदवार बेहतरः ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है, हमने मीरा कुमार को समर्थन देने का फैसला किया है, लेकिन राष्ट्रपति पद के लिए एक गैर-कॉंग्रेसी उम्मीदवार बेहतर साबित होगा।

By Srishti VermaEdited By: Published: Mon, 17 Jul 2017 01:11 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jul 2017 01:56 PM (IST)
मीरा को समर्थन लेकिन राष्ट्रपति पद के लिए एक गैर-कॉंग्रेसी उम्मीदवार बेहतरः ओवैसी
मीरा को समर्थन लेकिन राष्ट्रपति पद के लिए एक गैर-कॉंग्रेसी उम्मीदवार बेहतरः ओवैसी

नई दिल्ली (एएनआई)। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार मीरा कुमार को अपना वोट दिया है। उन्होंने कहा कि हमने मीरा कुमार को समर्थन देने का फैसला किया है, लेकिन राष्ट्रपति पद के लिए एक गैर-कॉंग्रेसी उम्मीदवार बेहतर साबित होगा।

loksabha election banner

ओवैसी और उनके नौ विधायक तेलंगाना और महाराष्ट्र में राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार को अपना वोट देंगे। पार्टी के पास तेलंगाना विधानसभा में सात औऱ महाराष्ट्र विधानसभा में दो सदस्य हैं। विपक्षी कॉंग्रेस नेतृत्व ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए भाजपा के रामनाथ कोविंद के समक्ष मीरा कुमार को खड़ा किया है।

कॉंग्रेस के अलावा जनता दल (सेक्युलर), राजद, सीपीआई और सीपीआई (एम) ने विपक्षी उम्मीदवार को अपना समर्थन दिया है। जबकि कोविंद को भाजपा गठबंधन के अलावा, गैर भाजपाई गठबंधन जेडीयू, बीजेडी और एआईएडीएमके, टीआरएस, और वायएसआर कॉंग्रेस का साथ मिला है।

यह भी पढ़ें : योगी को कोविंद की जीत का भरोसा, मायावती दलित उम्‍मीदवारों को लेकर उत्‍साहित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.