Move to Jagran APP

ओवैसी ने कश्मीर को लेकर केंद्र पर आरोपों की झड़ी लगाई

असददुद्दीन ओवैसी ने केंद्र पर कश्मीर में बर्बरता का इल्जाम लगाते हुए कहा कि पत्थर का जवाब गोली से दिया जा रहा है, यह कहां का इंसाफ है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 05:18 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 05:26 PM (IST)
ओवैसी ने कश्मीर को लेकर केंद्र पर आरोपों की झड़ी लगाई

जागरण संवाददाता, बरेली। आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लेमीन के मुखिया असददुद्दीन ओवैसी ने कश्मीर में बर्बरता का इल्जाम लगाते हुए कहा कि पत्थर का जवाब गोली से दिया जा रहा है, यह कहां का इंसाफ है। पाक पीएम नवाज शरीफ को कहा कि कश्मीर मसले पर जुबान नहीं चलाएं।

prime article banner

दरगाह आला हजरत पर मौलाना तौकीर रजा खां से मुलाकात करने आए ओवैसी ने सुरक्षा बलों पर पथराव, हमले और दंगाइयों पर एक भी शब्द नहीं कहा। केवल केंद्र सरकार और सुरक्षा बलों पर गंभीर आरोप मढ़ते रहे। यहां तक कि मारे गए जिस आतंकी की वजह से लोग बवाल कर रहे हैं, उसका तो जिक्र तक नहीं किया। कश्मीर से जुड़े सवाल पर ओवैसी ने कहा कि वहां शहरियों पर गोलियां चलाई जा रही हैं, जो इजराइल से खरीदी गई हैं। बड़ी तादाद में लोग मारे गए हैं।

1900 जख्मी हैं। डेढ़ सौ लोगों की आंखों की रोशनी जा चुकी है। जहां तक हालात खराब होने का सवाल है तो हम पहले ही चेता चुके थे कि वहां जनाजे में भारी भीड़ उमड़ रही है, लोगों में गुस्सा है लेकिन सरकार ने संज्ञान नहीं लिया। आरोप लगाया कि सरकार ने डेढ़ साल में मसले के हल को कोई कोशिश नहीं की। कश्मीर का हल अटल बिहारी बाजपेई के एजेंडे से ही हो सकता है। यह काम मोदी सरकार को करना होगा। वहां लोगों के सामने भूखे मरने की नौबत है, हमारी सरकार से मांग है कि 17 दिन से लगा कफ्र्यू हटाया जाए।

पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान पर कहा कि वह हमारी फिक्र करना छोड़ दें, अपने घर में लगी आग को बुझाएं। भड़काऊ भाषणों के सवाल पर कहा कि अगर हमारे बोलने से मुसलमान एकजुट होते तो कम से कम एक सांसद तो यूपी से जीत ही जाता। है क्या कि हर गलत काम के लिए दाढ़ी वाले को जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है। यूपी से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि कि मजबूती से लड़ेंगे।

आल इंडिया इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने कहा कि वक्त की जरूरत है कि सेकुलर ताकतें यूपी में एक हो। प्रदेश प्रेम का सुबूत दें। बिहार का फार्मूला यहां भी लागू हो।

पाकिस्तान डूबता जहाज, कश्मीरी उसकी सवारी नहीं करेंगे: कल्बे सादिक

इस्लामाबाद में होगी बीएसएफ अौर पाकिस्तान रेंजर के बीच डीजी स्तर की वार्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.