Move to Jagran APP

भारत में खूनखराबा कराने के फिराक में पाक, गुलाम कश्मीर में घुसैपठ के लिए तैयार हैं 200 आतंकी

आतंकियों की बड़ी फौज सीमा पर घुसपैठ करने के लिए तैयार की है। इसी के चलते अंतराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर रोज गोलाबारी हो रही है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 11:37 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 07:28 AM (IST)
भारत में खूनखराबा कराने के फिराक में पाक, गुलाम कश्मीर में घुसैपठ के लिए तैयार हैं 200 आतंकी
भारत में खूनखराबा कराने के फिराक में पाक, गुलाम कश्मीर में घुसैपठ के लिए तैयार हैं 200 आतंकी

गगन कोहली, राजौरी। अनुच्छेद-370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में अमन देख पाकिस्तान हताश हो चुका है। माहौल बिगाड़ने की पाकिस्तान की हर कोशिश पर पानी फिर चुका है। राज्य में खूनखराबा करने के लिए पाक सरकार, सेना और आतंकी संगठन एकजुट होकर साजिशें रच रहे हैं। पाक की खुफिया एजेंसी ने गुलाम कश्मीर में तत्काल दर्जन भर आतंकी शिविरों को फिर सक्रिय कर दिया है। आतंकियों की बड़ी फौज सीमा पर घुसपैठ करने के लिए तैयार की है। इसी के चलते अंतराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर रोज गोलाबारी हो रही है।

loksabha election banner

जैश-ए-मुहम्मद, लश्कर और तालिबान के 200 आतंकी कथित तौर पर कोटली के पास फागूश और कुंड शिविरों और मुजफ्फराबाद क्षेत्र में शवाई नल्लाह और अब्दुल्ला बिन मसूद शिविरों में इकट्ठे हुए हैं। इतना ही नहीं है जैश-ए-मुहम्मद आतंकी संगठन के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर का भाई इब्राहिम अतहर भी पिछले कुछ दिनों से गुलाम कश्मीर में देखा जा रहा है। यह लगातार फिर से सक्रिय हुए आतंकी शिविरों का दौरा करके घुसपैठ के लिए तैयार आतंकियों को घुसपैठ के लिए तैयार कर रहा है। ऐसे में यह आतंकी किसी भी समय घुसपैठ कर सकते है।

सूत्रों का कहना है कि पाक सेना के उच्च अधिकारियों के साथ पाक खुफिया एजेंसी आइएसआइ के अधिकारी भी लगातार इन आतंकी शिविरों का दौरा करके आतंकवादियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं ताकि यह आतंकी सीमा पार जाकर कश्मीर में बड़े पैमाने पर हमला कर सकें। इसके अलावा जैश-ए-मुहम्मद प्रमुख मौलाना मसूद अजहर का भाई इब्राहिम अतहर भी पिछले कुछ दिनों से ही गुलाम कश्मीर में मौजूद है।

 एसएसजी कमांडो को सीमा के करीब किया तैनात

पाक सेना ने विशेष कमांडो स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) के कमांडो को सीमा के करीब तैनात कर दिया है। उड़ी हमले के बाद जब भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी तो उस समय पाक सेना ने एसएसजी कमांडो को सीमा के करीब तैनात कर दिया था। इन्होंने ही स्नाइपर शॉट के जरिए कई भारतीय जवानों को शहीद किया है। इसके बाद पाक ने सीमा से अपने एसएसजी कमांडो की संख्या को कम कर दिया था, लेकिन 370 हटने के बाद फिर से इनकी संख्या बढ़ा दी है। इसके अलावा इन्हें बड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। ताकि भारतीय क्षेत्र में अधिक से अधिक नुकसान हो सके।

 बैट टीमों को भी फिर से सक्रिय किया

पाक की ओर से बैट एक्शन टीमों जिन्हें बॉर्डर एक्शन टीम कहा जाता है। उन्हें फिर से सीमा पर सक्रिय कर दिया है। इन टीमों को जिम्मा दिया गया है कि सीमा पार जाकर भारतीय सेना का नुकसान करके वापस अपने क्षेत्र में सुरक्षित लौट आए। बैट में पाक सेना के विशेष कमांडो, पाक सेना के जवान और कुछ आतंकी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.