नई दिल्ली (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 68वें जन्मदिन पर 17 सितंबर को देश भर में विभिन्‍न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने देश के कोने-कोने में बड़े पैमाने पर सफाई अभियान और रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी की निजी मोबाइल एप पर ‘मोदी मर्चेंडाइज’ की ऑनलाइन बिक्री भी शुरू की गई।

नमो एप पर ‘मोदी मर्चेंडाइज’
उल्‍लेखनीय है कि पहली बार पार्टी आधिकारिक रूप में इस तरह की चीजों की बिक्री कर रही है। नमो एप पर टीशर्ट, कप, टोपी, नोटबुक पेन, मैगनेट आदि उपलबध हैं। इन चीज़ों पर 'नमो नमः',नमो अगेन, 'मेरा भारत स्वच्छ भारत', MODIfied आदि छपा हुआ है। इन तमाम चीज़ों की कीमत 150 रुपये से लेकर 500 रुपये तक रखी गयी है।

ऑनलाइन प्‍लेटफार्म- ‘फ्लाइकार्ट’
नमो एप काफी लोकप्रिय एप है। अब करीब 50 लाख से ज़्यादा लोग इस एप को डाउनलोड करे चुके हैं। यह एंड्रायड और आईफ़ोन दोनों पर उपलब्ध है। युवाओं को केंद्र में रख टीशर्ट की डिजायनिंग की गई है। जिस तरह नरेंद्र मोदी युवाओं में लोकप्रिय हैं उसको देखते हुए इन प्रोडक्ट्स की बड़े पैमाने पर बिक्री का अनुमान है। नरेंद्र मोदी के एप पर होस्ट किए गए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म को 'फ्लाईकार्ट' नाम दिया गया है।

विधानसभा चुनाव में प्रोडक्‍ट्स की व्‍यापक मांग
इस साल कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में इन प्रोडक्ट्स की व्यापक मांग की संभावना है। इस साल राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में विधानसभा के चुनाव होने हैं। विभिन्न राज्यों में भाजपा इकाई इन प्रोडक्टस को खरीदकर चुनाव प्रचार के लिए इसका इस्तेमाल कर सकती है। इन प्रोडक्ट्स की बिक्री से प्राप्त धन को गंगा सफाई अभियान के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस