Move to Jagran APP

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य पर गलत जानकारी फैलाने के लिए एक पकड़ा

विज्ञप्ति में कहा गया है कि साइबर क्राइम पुलिस ने उसके खिलाफ एक LOC (लुक आउट सर्कुलर) जारी किया था।

By Nitin AroraEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 12:25 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 12:25 PM (IST)
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य पर गलत जानकारी फैलाने के लिए एक पकड़ा
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य पर गलत जानकारी फैलाने के लिए एक पकड़ा

हैदराबाद, पीटीआइ। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के स्वास्थ्य के बारे में गलत जानकारी फैलाने के आरोप में एक 27 वर्षीय प्रवासी मजदूर को गिरफ्तार किया गया है। बताया गया कि इस साल जून में, हैदराबाद पुलिस के साइबर अपराध शाखा ने इस संबंध में एक मामला दर्ज किया था। पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान यह पता चला कि तेलंगाना में जगतीलाल जिले के मूल निवासी और सऊदी अरब में रहने वाले एक पन्याला राजू ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था।

loksabha election banner

विज्ञप्ति में कहा गया है कि साइबर क्राइम पुलिस ने उसके खिलाफ एक LOC (लुक आउट सर्कुलर) जारी किया था और उसे 14 अगस्त को सऊदी अरब से आने पर मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ( Immigration authorities) द्वारा हिरासत में लिया गया था। पुलिस ने कहा कि सूचना के आधार पर, पुलिस की एक टीम मुंबई गई और आरोपी को हिरासत में ले लिया और उसे हैदराबाद ले आई। बता दें कि इस समय कोरोना महामारी से सभी परेशान है। ऐसे में कई प्रकार की अफवाह भी फैलाई जा रही है। 

भारत में लगातार दूसरे दिन 60 हजार से कम कोरोना वायरस (COVID-19) मामले सामने आए हैं और इस दौरान लगभग नौ लाख सैंपल टेस्ट हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 55 हजार 079 मामले सामने आए हैं और 876 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान आठ लाख 99 हजार 864 सैंपल टेस्ट हुए। स्वास्थ्य मंत्रलाय के अनुसार देश में अब तक कोरोना के 27 लाख दो हजार 743 मामले सामने आ गए हैं। इनमें से ठह लाख 73 हजार 166 एक्टिव केस है। 19 लाख 77 हजार 780 मरीज ठीक हो गए हैं और 51 हजार 797 लोगों की मौत हो गई है। रिकवरी रेट 73.18 फीसद और डेथ रेट 1.92 फीसद है।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR)के अनुसार अभी तक तीन करोड़ नौ लाख 41 हजार 264 सैंपल टेस्ट हुए हैं। टेस्टिंग काफी तेजी से बढ़ रही है। बता दें कि टेस्टिंग का आंकड़ा सोमवार को तीन करोड़ को पार कर गया। इनमें से एक करोड़ टेस्ट पिछले दो हफ्तों के दौरान हुए हैं। भारत में छह जुलाई तक एक करोड़ और दो अगस्त तक दो करोड़ सैंपल टेस्ट हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.