जेएनएन, जम्मू। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। खराब मौसम की आड़ में पाकिस्तानी सेना ने सीमा पर घुसपैठ करवाने की बड़ी साजिश रची, लेकिन उसे मुंह की खानी पड़ी। पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में गुरुवार मध्यरात्रि के बाद पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी की आड़ में आतंकियों के दल को सीमा पर भेजा, लेकिन भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई कर घुसपैठियों को वापस भागने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक सेना की दो चौकियों को नष्ट कर उसके चार सैनिकों को मार गिराया।

पाक सेना ने की भारतीय सेना की अग्रिम चौकी नागी टेकरी और डाकू पोस्ट पर गोलाबारी

जानकारी के अनुसार, गुरुवार रात करीब ढाई बजे बर्फबारी और धुंध की आड़ में पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना की अग्रिम चौकी नागी टेकरी और डाकू पोस्ट पर गोलाबारी शुरू कर दी। इसके साथ ही इन दोनों चौकियों के नजदीक नाले से आतंकियों की घुसपैठ कराने की भी कोशिश की।

भारत की जवाबी कार्रवाई में एक जवान शहीद

पाक सेना ने भारतीय सेना का ध्यान भटकाने के लिए रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार दागने शुरू कर दिए, लेकिन सीमा पर सतर्क जवानों ने पाकिस्तान की नापाक साजिश को भांप लिया और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। कुछ ही देर में आतंकियों के पांव उखड़ गए और वे जान बचाने के लिए वापस भागे। इसी दौरान गोली लगने से भारतीय सेना का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तुरंत सैन्य अस्पताल पुंछ पहुंचाया, जहां वह शहीद हो गए। शहीद जवान की पहचान 21 वर्षीय राहुल भैरू सुलगेकर निवासी कर्नाटक के रूप में हुई है।

भारत ने की जवाबी कार्रवाई, पाक की दो चौकियां नष्ट, चार सैनिक मार गिराए

इसके बाद भारतीय सेना ने कड़ी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक सेना की दो चौकियां पूरी तरह नष्ट कर दिया और चार सैनिक मार गिराए। इसके बाद भी पाकिस्तानी सेना शुक्रवार सुबह तक गोलाबारी करती रही। वहीं, भारतीय सेना ने भी कड़ा जवाब दिया है।

पाकिस्तान की नापाक हरकत

भारत ने पाकिस्तान को 2003 के युद्धविराम की व्यवस्था का सम्मान करने के लिए दोहराया है। हालांकि, पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा (LoC) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करती रहती है। पाकिस्तान सीमापार से लगातार नापाक हरकतें कर रहा है। 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से 370 हटाए जाने के बाद से  ही पाकिस्तान की ओर से अक्सर गोलीबारी होती रहती है।

पाकिस्तान एक तरफ तो भारत के लोगों को करतारपुर कॉरिडोर के उद्धाटन समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहा है, वहीं दूसरी ओर सीमापार से अपनी नापाक हरकतें रोकना बंद नहीं कर रहा है। यह पाकिस्तान की दोहरी नीति को दिखाता है कि किस तरह से पाकिस्तान इसे चला रहा है।

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप