Move to Jagran APP

केरल सचिवालय में लगी आग पर कांग्रेस ने कहा, सोना तस्करी मामले से जुड़ी फाइलें जलाई गईं

Kerala Gold smuggling Case केरल सचिवालय में आग लगने की घटना को लेकर कांग्रेस ने केरल सरकार पर निशाना साधा है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 08:36 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 02:09 AM (IST)
केरल सचिवालय में लगी आग पर कांग्रेस ने कहा, सोना तस्करी मामले से जुड़ी फाइलें जलाई गईं
केरल सचिवालय में लगी आग पर कांग्रेस ने कहा, सोना तस्करी मामले से जुड़ी फाइलें जलाई गईं

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। केरल सचिवालय में आज आग लग गई। कुछ ही देर बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। किसी के घायल होने सूचना नहीं है। वहीं, सचिवालय में आग लगने की घटना को लेकर कांग्रेस ने केरल सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि सोने के तस्करी के मामले में बहुत महत्वपूर्ण फाइलें पूरी तरह से जला दी गईं हैं। अब इस मामले से जुड़ी कोई बैकअप फाइल उपलब्ध नहीं है। यह एक संदिग्ध मामला है। इस पूरी घटना के लिए राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन जिम्मेदार हैं।

prime article banner

आग लगने के बाद ही विपक्षी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी  के विधायक धरने पर बैठ गए। विधायकों ने आरोप लगाया कि आग लगी नहीं, बल्कि लगाई गई है। उनका कहना था कि यह पूरी कोशिश सोना तस्करी मामले से जुड़े सुबूत मिटाने की साजिश है। वहीं, विरोध प्रदर्शन कर रहे भारतीय जनता पार्टी के केरल अध्यक्ष के सुरेंद्रन को हिरासत में ले लिया गया है। 

शॉर्ट सर्किट से आग लगने का संदेह

सचिवालय के अधिकारी के अनुसार, कम्प्यूटर में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लगने का संदेह है, जिसे बुझा दिया गया है। इसके साथ ही अधिकारी ने कहा कोई भी महत्वूपर्ण फाइल नष्ट नहीं हुई है। वे सभी सुरक्षित हैं। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

केरल विधानसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव 

बता दें कि सोना तस्करी समेत अन्य मुद्दों के विरोध में कांग्रेसनीत गठबंधन यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) की तरफ से सोमवार को केरल की वामपंथी सरकार के खिलाफ पेश किया गया था। विधानसभा के अंदर अविश्वास प्रस्ताव 40 के मुकाबले 87 मतों से गिर गया। इससे पहले अविश्वास प्रस्ताव पर करीब नौ घंटे तक बहस चली थी। 140 सदस्यीय विधानसभा के 87 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में मतदान किया था, जबकि सिर्फ 40 सदस्यों ने पक्ष में वोट डाले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.