नई दिल्ली, जेएनएन। देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को देशभर में ओमिक्रोन के 12 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में ओमिक्रोन के मामलों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। कल यानी मंगलवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 8 और दिल्ली में चार नए मामले सामने आए हैं। चिंता की बात यह है कि महाराष्ट्र में मिले आठ में से एक भी मरीज ने हाल फिलहाल किसी दूसरे देश की यात्रा नहीं की है।

महाराष्ट्र में तीन महिलाएं भी ओमिक्रोन से संक्रमित

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के सात मामले मुंबई और एक मामला पालघर में मिला है। संक्रमितों में तीन महिलाएं और पांच पुरुष हैं। इनमें से सात लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई थी। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि तीन मरीजों में संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है, जबकि पांच में हल्के लक्षण हैं। दो मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है और पांच होम क्वारंटाइन में हैं।

कहां कितने मामले?
महाराष्ट्र 28
राजस्थान 17
दिल्ली 6
गुजरात 4
कर्नाटक 3
आंध्र प्रदेश 1
केरल 1
चंडीगढ़ 1

कोरोना के 24 घंटे में इतने मामले

उधर, देशभर में कोरोना संक्रमण के 6,984 नए मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटों में 8,168 मरीज ठीक भी हुए हैं। साथ ही कोरोना संक्रमण से इस दौरान 247 लोगों की जान भी गई है। देश में अभी एक्टिव मामलों की संख्या 87,562 है। अब तक तीन करोड़ 41 लाख 46 हजार 931 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं जबकि कुल 4 लाख 76 हजार 135 लोगों की मौत भी हुई है।

77 देशों में ओमिक्रोन के मामले

डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि अब तक 77 देशों में ओमिक्रोन अपनी दस्तक दे चुका है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अढानम घेब्रेयेसस ने कहा कि 77 देशों ने अबतक ओमिक्रोन के मामलों की सूचना दी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि ओमिक्रोन के इससे भी अधिक देशों में इसके मामले हैं। अभी तक इसका पता नहीं चल सका है। ओमिक्रोन जितनी तेजी से फैल रहा है, उस तेजी से अभी तक कोई स्ट्रैन नहीं फैला है।

Edited By: Manish Negi