Move to Jagran APP

Bomb Thrown At CPI-M Office: माकपा के राज्य मुख्यालय पर फेंका गया बम, सीसीटीवी फुटेज से मिली जानकारी, पुलिस जांच में जुटी

केरल के तिरुवनंतपुरम में सीपीआइ (एम) (माकपा) मुख्यालय एकेजी सेंटर के अंदर बम फेंकते हुए एक वीडियो सीसीटीवी में कैद हुई है। वीडियो में मोटरसाइकिल पर बैठे एक व्यक्ति को सीपीआई (एम) मुख्यालय की दीवार पर बम फेंकते हुए देखा जा सकता है।

By Piyush KumarEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 01:39 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 06:04 AM (IST)
Bomb Thrown At CPI-M Office: माकपा के राज्य मुख्यालय पर फेंका गया बम, सीसीटीवी फुटेज से मिली जानकारी, पुलिस जांच में जुटी
केरल के सीपीआई (एम) मुख्यालय, एकेजी सेंटर के अंदर बम फेंकते हुए एर वीडियो सीसीटीवी में कैद। (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। केरल के तिरुवनंतपुरम स्थित माकपा (CPI-M) के राज्य मुख्यालय (एकेजी सेंटर) की दीवार पर गुरुवार देर रात बम फेंकते हुए एक वीडियो सीसीटीवी में कैद हुई है। वीडियो में मोटरसाइकिल पर बैठे एक व्यक्ति को सीपीआई (एम) मुख्यालय की दीवार पर बम फेंकते हुए देखा जा सकता है। बम कथित तौर पर एकेजी केंद्र की दीवार से टकराया और फट गया जिसके बाद आस-पास धूएं का गुबार उठ गया। पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी तादाद में माकपा के कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय के बाहर जमा हो गए। 

माकपा (CPI-M) के राज्य सचिव ने कहा, ' एकेजी सेंटर पर हुए इस हमले के जरिए यूडीएफ मामले को भड़काने की कोशिश कर रहा है। हम इसके खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे।'

तिरुवनंतपुरम जिले के पुलिस आयुक्त जी स्पर्जन कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है और जांच प्रारंभिक चरण में है।'

केरल के वित्त मंत्री, केएन बालगोपाल ने इस मामले पर चिंता जताते हुए कहा कि केरल में अशांति पैदा करने के लिए सुनियोजित कोशिश के तहत ऐसे घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। हमें उम्मीद है कि पुलिस बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज करेगी। उन्होंने आगे कहा कि हम केरल के लोगों से इस घटना पर शांतिपूर्ण विरोध करने का अनुरोध करते हैं।

वहीं, डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन आफ इंडिया के अध्यक्ष, ए.ए. रहीम ने कहा, 'माकपा मुख्यालय, एकेजी केंद्र पर कांग्रेसी अपराधियों ने हमला किया है। उन्होंने कार्यालय पर बम फेंका। मैं इस हमले की निंदा करता हूं और अपने कार्यकर्ताओं से इसके खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध करने की अपील करता हूं।

माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य एमए बेबी ने कहा, 'हम पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हैं कि वे शांत रहें और केवल शांतिपूर्ण प्रदर्शनों का सहारा लें। पुलिस घटना की जांच करेगी। जैसे ही उन्हें सबूत मिलते हैं, हम उम्मीद करते हैं कि वे आरोपी को पकड़ लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि विधानसभा सत्र चल रहा है। कांग्रेस और यूडीएफ लोकतांत्रिक चर्चा नहीं चाहते, वे अराजकता चाहते हैं।

कुध दिनों पहले राहुल गांधी के दफ्तर पर हुआ था हमला

बता दें कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कार्यालय वायनाड में तोड़फोड़ की गई थी। कांग्रेस नें हमले का आरोप एसएफआई पर लगाया है। इस मामले में एसएफआइ के 19 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था। विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने इस घटना को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर निशाना साधते हुए कहा था कि हमला उनकी जानकारी में हुआ। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को तीन दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र जाएंगे। संसदीय क्षेत्र में राहुल गांधी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.