नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि लोक लुभावन स्कीमों से कभी जीत नहीं हासिल हो सकती। उन्होंने साफ कहा कि जनता को विकास चाहिए, वादों से काम नहीं बनता है। दूसरी ओर उन्होंने आम आदमी पार्टी की जबरदस्त सराहना करते हुए कहा कि एक न्यूकमर को कभी भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। उन्होंने आप के प्रदर्शन पर खुशी जताई है।

चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। जैसे-जैसे रुझान सामने आ रहे हैं वैसे वैसे नेता अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। दो राज्यों में नमो फैक्टर काम करता हुआ दिखाई दिया तो दिल्ली में आप का जादू चला। आईए एक नजर नतीजों पर नेताओं के बोल पर डालते हैं।

पढ़ें : दिल्ली में जबरदस्त मुकाबला, भाजपा-आप में कड़ी टक्कर

-आप के मनीष सिसोदिया कहते हैं कि दिल्ली में होगी आप की जीत, जीतते ही बनाएंगे सरकार

-भाजपा के मुख्तार अब्बास नक्बी ने कहा कि अभी तो शुरुआत है, आगे-आगे देखना है होता क्या है। सिर्फ दो राज्यों में ही नहीं बल्कि भाजपा का जादू पूरे देश में चलेगा।

-आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये देश की जीत होगी, नाकि किसी पार्टी की।

-जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया है कि वे बड़ी बेचैनी और उत्साह के साथ नतीजों का इंतजार कर रहे हैं।

-अन्ना हजारे ने कहा कि केजरीवाल ने शून्य से शुरुआत की और आज काफी आगे तक गए, लेकिन बहुमत नहीं मिली। इसके बाद ये कहना मुश्किल है कि कितनी आगे तक जाएगी केजरीवाल की सेना।

-वसुंधरा राजे ने कहा कि नरेंद्र मोदी का फेक्टर चल गया। हम राज्य में ही नहीं देश में भी सरकार बनाएंगे।

-अशोक गहलोत ने कहा कि राष्ट्रीय मुद्दों की वजह से हार रहे हैं। हमने विकास का मुद्दा छेड़ा था, लेकिन आज बाकी चीजें उसपर हावी हो गई।

-शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें अभी बहुत काम करना है। अभी तो शुरुआत है।

-राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने भाजपा के उम्मीदवारों को उनकी जीत की बधाई दे दी।

-शहनवाज हुसैन ने कहा कि वसुंधरा राजे एक बेहतरीन नेता साबित होंगी। उन्हें खूब सारी शुभकामनाएं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस