नई दिल्ली। जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी के मुफ्ती मोहम्मद सईद को प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है। गौरतलब है कि सईद ने 24 अन्य मंत्रियों के साथ आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे।

उमर ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर मुफ्ती को बधाई दी। उन्होंने कहा, 'नए मंत्रियों को शपथ लेने की बधाई देता हूं। आप सभी को जिम्मेदारियों का निवर्हन करने के लिए शुभकामनाएं देता हूं।' उमर ने ट्वीट किया, 'भाजपा मंत्रियों ने जम्मू एवं कश्मीर के उसी संविधान की निष्ठा की शपथ ली, जिससे श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने पीछा छुड़ाने की कोशिश की थी।

उधर, पैंथर्स पार्टी के भीम सिंह ने इस सरकार के गठन पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह भाजपा-पीडीपी की सरकार नहीं है। यह मोदी-मुफ्ती सरकार है।

भाजपा की मीनाक्षी लेखी ने अपनी प्रतिक्रया में कहा कि मोदी सरकार का एक ही सिद्धांत है- इंडिया फर्स्ट, देखिएगा जम्मू-कश्मीर को अब जो ट्रीटमेंट मिलेगा वैसा पहले कभी नहीं मिला होगा। इससे पहले कांग्रेस के मनीष तिवारी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि जब पीडीपी, भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना सकती है इसका मतलब है किसी दिन सूर्य भी पश्चिम से निकल सकता है।

पढ़ेंः मुफ्ती मोहम्मद सईद ने ली जम्मू-कश्मीर के सीएम पद की शपथ

Edited By: Sudhir Jha