Move to Jagran APP

पूरी तरह असफल है ‘मुफ्ती सरकार’: उमर अब्‍दुल्‍ला

घाटी में जारी अशांति और तनाव को देखते हुए उमर अब्‍दुल्‍ला ने राज्‍य की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती को असफल बताया है।

By Monika minalEdited By: Published: Mon, 17 Apr 2017 11:01 AM (IST)Updated: Mon, 17 Apr 2017 11:06 AM (IST)
पूरी तरह असफल है ‘मुफ्ती सरकार’: उमर अब्‍दुल्‍ला
पूरी तरह असफल है ‘मुफ्ती सरकार’: उमर अब्‍दुल्‍ला

नई दिल्‍ली (एएनआई)। जम्मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने सोशल मीडिया पर महबूबा मुफ्ती प्रशासन की निंदा करते हुए राज्‍य पुलिस द्वारा जारी अडवाइजरी को मुफ्ती की विफलता का सबूत बताया है।

loksabha election banner

जवानों की सुरक्षा सर्वोपरि 

घाटी में हिंसा और तनाव के कारण उत्‍पन्‍न अशांति को देखते हुए जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने अपने जवानों के लिए अडवाइजरी जारी की है, जिसमें जवानों की सुरक्षा को सर्वोपरि बताते हुए उन्‍हें अगले कुछ महीनों के लिए अपने घर जाने के कार्यक्रम को स्‍थगित करने की सलाह दी गई है।

असफल है मुफ्ती सरकार

अब्दुल्ला ने ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के शासन की निंदा की और कहा है कि वह राज्य का नेतृत्व करने और दिशा देने में पूरी तरह विफल रही हैं। उन्‍होंने ट्वीट में कहा है- हर दिन हमें महबूबा मुफ्ती की विफलता के सबूत मिलते हैं। 

जारी हुई अडवाइजरी

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी अडवाइजरी में घाटी में हाल ही में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं का उल्लेख है, जहां आतंकवादियों और राष्ट्र विरोधी तत्वों ने पुलिसकर्मियों को हर तरह से नुकसान पहुंचाया है।अडवाइजरी में कहा गया, 'इन दुर्घटनाओं को देखते हुए पुलिस जवानों विशेषकर दक्षिण कश्‍मीर के जवानों को सलाह दी गई है कि वे अपने घर जाते हुए पूरी तरह एहतियात रखें और बेहतर होगा कि अगले कुछ महीनों के लिए वे अपना घर जाना स्‍थगित कर दें, क्‍योंकि उनकी व्‍यक्‍तिगत सुरक्षा काफी महत्‍वपूर्ण है।'

ओल्‍ड श्रीनगर के नौहट्टा में 2 अप्रैल को आतंकियों के ग्रेनेड हमले में पुलिस के करीब 14 जवान घायल हो गए थे। मार्च में दक्षिण कश्‍मीर के शोपियां जिले में सीनियर ऑफिसर के घर पर आतंकियों ने हमला कर दिया था और उनके रिश्‍तेदारों को चेतावनी दी थी कि उन्‍हें पुलिस की नौकरी छोड़नी होगी, नहीं तो दुष्‍परिणाम भुगतने होंगे।

नेकां प्रमुख और उमर अब्‍दुल्‍ला के पिता फारूक अब्‍दुल्‍ला ने मुफ्ती सरकार पर पथराव में सहयोग करने का आरोप लगाया था। 

यह भी पढ़ें: श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में जीते फारुख अब्दुल्ला, पीडीपी से छीनी सीट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.