Move to Jagran APP

नेताओं के बिगड़े बोल, ओमप्रकाश बोले- आवारा पशु को कहते खट्टर; भाजपा नेता का पलटवार

भाजपा सेवा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश खोला ने कहा कि हमारे यहां तो जो दिव्यांग होता है उसे चौटाला कहकर बुलाया जाता है लेकिन भाजपा नेता पहले भी इसको लेकर विरोध जताते थे और अब भी जताते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Wed, 10 May 2023 05:12 AM (IST)Updated: Wed, 10 May 2023 05:12 AM (IST)
नेताओं के बिगड़े बोल, ओमप्रकाश बोले- आवारा पशु को कहते खट्टर; भाजपा नेता का पलटवार
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला (फाइल फोटो)

जागरण टीम, नई दिल्ली। नेताओं का बड़बोलापन और ऊल जुलूल बयान देने का सिलसिला जारी है। अब फिर से दो राज्यों के नेता अपने बयानों के कारण चर्चा में है। एक पूर्व मुख्यमंत्री ने तो वर्तमान मुख्यमंत्री के उपनाम को लेकर ही विवादित बयान दे डाला और उसका मतलब भी बताया, जबकि बंगाल के एक विधायक ने विरोधी दलों के नेता-कार्यकर्ताओं को खाल उधेड़ने तक की धमकी दी। नेताओं के इन विवादित बयानों पर भाजपा व पंजाबी समाज ने पलटवार किया है।

loksabha election banner

पूर्व सीएम चौटाला का विवादित बयान

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लेकर विवादित बयान दिया है। चौटाला ने कहा कि हमारे यहां पर जो आवारा पशु होते हैं उनको खट्टर कहा जाता है। चौटाला यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने कहा कि यह बात मैंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सीएम बनने के बाद भी कही थी और अब इसको फिर से दोहरा रहा हूं।

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला मंगलवार को रेवाड़ी में इनेलो कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। चौटाला ने कहा कि भाजपा और जजपा के बीच बेमेल गठबंधन अब ज्यादा दिनों तक चलने वाला नहीं है।

भाजपा व पंजाबी समाज ने किया पलटवार

चौटाला के इस बयान पर भाजपा और पंजाबी समाज ने पलटवार किया है। भाजपा सेवा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश खोला ने कहा कि हमारे यहां तो जो दिव्यांग होता है उसे चौटाला कहकर बुलाया जाता है, लेकिन भाजपा नेता पहले भी इसको लेकर विरोध जताते थे और अब भी जताते हैं। भाजपा नेताओं ने कभी भी अपनी मर्यादा को भंग नहीं किया।

भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली ने कहा कि पूर्व सीएम ने मर्यादा का उल्लंघन किया है। पंजाबी समाज की ओर से भी चौटाला के बयान पर आपत्ति दर्ज कराई है। पंजाबी समाज के प्रधान व भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक प्रेमनाथ गेरा, महेंद्र छाबड़ा, रूचिका नागपाल आदि ने बयान जारी कर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी अमर्यादित भाषा से सिर्फ पंजाबी समाज का ही नहीं, बल्कि पूरी खट्टर बिरादरी का भी अपमान किया है।

खाल उधेड़ने की धमकी

बंगाल की चुंचुड़ा सीट से तृणमूल कांग्रेस विधायक असित मजुमदार ने विवादित बयान दिया। उन्होंने विरोधी दलों के नेता-कार्यकर्ताओं की खाल उधेड़ने की धमकी दी है। उन्होंने कहा, ''कांग्रेस, माकपा और भाजपा अब एक हो गई हैं। उनके नेता मंच साझा कर रहे हैं। बंगाल में हुए पिछले तीन विधानसभा चुनाव के समय मैंने कुछ नहीं कहा, लेकिन अब चुप नहीं बैठेंगे।'' मजुमदार ने इससे पहले तृणमूल को 'चोर' कहे जाने पर विरोधी दलों के नेताओं की पिटाई करने की भी खुलेआम धमकी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.