Move to Jagran APP

ओला ड्राइवर ने पैसेंजर को उतारा, बोला- 'आगे मुस्लिम कॉलोनी है, नहीं जाऊंगा'

ओला ड्राइवर ने बीच रास्ते पैसेंजर को उतार दिया। कहा कि जामिया नगर मुस्लिमों का इलाका है, वह नहीं जाएगा। इसके बाद कंपनी ने ड्राइवर को हटा दिया है।

By Vikas JangraEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 09:08 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 06:28 AM (IST)
ओला ड्राइवर ने पैसेंजर को उतारा, बोला- 'आगे मुस्लिम कॉलोनी है, नहीं जाऊंगा'
ओला ड्राइवर ने पैसेंजर को उतारा, बोला- 'आगे मुस्लिम कॉलोनी है, नहीं जाऊंगा'

नई दिल्ली [जेएनएन]। रविवार का दिन था और हर ओऱ ईद की बधाइयां दी जा रही थीं। दिल्ली के पत्रकार अशद अशरफ ने भी दोस्तों के साथ ईद मनाई और फिर घर लौटने के तैयारी की। बीके कॉलोनी से घर लौटने के लिए उसने ओला कैब बुक की। थोड़ी देर बाद कैब भी पहुंच गई। असद कैब में बैठा और ड्राइवर को जामिया नगर चलने को कहा। इसके बाद जो कुछ हुआ, उसने न सिर्फ असद को डरा दिया बल्कि वह जिंदगी भर इस घटना को याद नहीं करना चाहेगा।

loksabha election banner

असद का आरोप है कि ड्राइवर ने उनके घर यानि जामिया नगर जाने से मना कर दिया। असद के मुताबिक ड्राइवर ने उसे बीच रास्ते छोड़ दिया और जब ड्राइवर से पूछने की हिम्मत की तो उसने अंजाम भुगतने की भी धमकी दी। इसके बाद असद ने इस पूरे वाकये की जानकारी अपने फेसबुक वॉल पर पोस्ट लिखकर दी। वहीं, ओला का कहना है कि उसने ड्राइवर को हटा दिया है। 

 

असद ने इस पूरे घटनाक्रम को फेसबुक पर लिखा और बताया कि कैसे उस रात जान पर बन आई। असद ने लिखा-  'मैंने बीके दत्त कॉलोनी से ओला कैब बुक की। जैसे ही मैंने ड्राइवर को ओटीपी दिया तो उसे पता लग गया कि मुझे जामिया नगर जाना है। उसने कार चलानी शुरू की और फिर मुझे एक सुनसान जगह ले जाकर गाड़ी से उतरने को कहा। मैंने कारण पूछा तो कहा- 'हम जामिया नगर नहीं जाते'। इसके साथ ही उसने मुझसे कहा कि गाड़ी से उतर जाऊं वरना अंजाम भुगतना होगा। जब मैंने (गाड़ी से उतरने से) मना कर दिया तो वह अपने दोस्तों को फोन करने लगा। मैंने तुरंत ऐप पर एमरजेंसी अलार्म का बटन दबाया। जिसके बाद ओला की ओर से एक कर्मचारी ने मुझे तुरंत कार्रवाई का भरोसा दिया। मगर एक घंटा बीतने के बाद भी न तो ओला की ओर से कोई जवाब आया और न ही मेरा फोन लिया। इतना ही नहीं, पुलिस ने भी इस पूरे मामले को बड़ी लापरवाही से लिया। मेरी शिकायत लिखने के बाद ये कहकर निकल गए कि बाकी जगह भी जाना है।'

ओला ने ड्राइवर को हटाया
असद ने इस पूरे मामले की शिकायत दिल्ली पुलिस को भी की है। इसके अलावा ट्विटर पर भी ओला को शिकायत लिखी है। जिसके बाद ओला ने लिखा- पिछली रात हुई घटना के लिए हमने ड्राइवर को हटा दिया है। ओला, भारत की तरह, धर्मनिरपेक्षता में विश्वास करता है और कभी भी अपने ग्राहकों और ड्राइवर भागीदारों के बीच किसी तरह के भेदभाव की अनुमति नहीं देगा। हम आपके साथ खड़े हैं और इस घटना के लिए माफी मांगते हैं।'

सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रियाएं
घटना के बाद असद के फेसबुक और ट्विटर पर लोगों की काफी कड़ी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं। लोगों ने इस घटना और ओला ड्राइवर के व्यवहार की कठोर आलोचना की है। असद के फेसबुक पोस्ट को अब तक 300 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। ट्विटर पर साढ़े सात सौ से ज्यादा प्रतिकियाएं आ चुकी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.