Move to Jagran APP

ओडिशा ट्रेन हादसे से प्रभावित यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन पहुंची चेन्नई, मंत्री बोले- हरसंभव मदद करेंगे

ओडिशा के बालेश्वर में हुए भीषण हादसे से प्रभावित यात्रियों को लेकर एक विशेष ट्रेन रविवार की तड़के चेन्नई पहुंची। यात्रियों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए सभी प्रमुख सरकारी अस्पतालों में विशेष व्यवस्था की गई है। यात्रियों को घर तक छोड़ने के लिए बसें भी लगाई गई हैं।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Sun, 04 Jun 2023 08:06 AM (IST)Updated: Sun, 04 Jun 2023 08:06 AM (IST)
ओडिशा ट्रेन हादसे से प्रभावित यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन पहुंची चेन्नई, मंत्री बोले- हरसंभव मदद करेंगे
Odisha Train Accident: बालेश्वर से यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन पहुंची चेन्नई

चेन्नई, एएनआई। ओडिशा के बालेश्वर से एक विशेष ट्रेन शुक्रवार को भीषण हादसे से प्रभावित यात्रियों को लेकर रविवार की सुबह चेन्नई पहुंची। तमिलनाडु के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मा सुब्रमण्यम और राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने एमजीआर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का स्वागत किया।

loksabha election banner

सरकारी अस्पतालों में की गई विशेष व्यवस्था

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए मा सुब्रमण्यन ने कहा कि यात्रियों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए सभी प्रमुख सरकारी अस्पतालों में विशेष चिकित्सा व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा,

सभी प्रमुख सरकारी अस्पतालों में विशेष व्यवस्था की गई है, जिसमें 305 डॉक्टर यात्रियों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं। चेन्नई के छह प्रमुख सरकारी अस्पतालों में 207 आईसीयू और 250 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। हवाईअड्डे पर भी यात्रियों की जांच के लिए एक मेडिकल टीम को साथ रखा गया है।"

''सभी यात्री सुरक्षित हैं''

मंत्री ने कहा कि राज्य परिवहन विभाग द्वारा प्रदान की जाने वाली मुफ्त बसें यात्रियों को उनके वांछित गंतव्य तक ले जाएंगी। उन्होंने कहा,

सभी यात्री सुरक्षित हैं। उनमें से सात को मामूली चोटें आई हैं, जबकि दो अन्य का गंभीर चोटों का इलाज चल रहा है। हमने उन्हें एक्स-रे और आगे के इलाज के लिए राजीव गांधी सरकारी अस्पताल भेज दिया है। इलाज कराने के बाद सभी यात्रियों को उनके संबंधित जिलों में भेज दिया जाएगा। हम बचाव और राहत अभियान और अन्य गतिविधियों की निगरानी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी नियंत्रण कक्ष के माध्यम से हर चीज की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे हैं। ओडिशा भेजे गए मंत्री बचाव और राहत अभियान पूरा होने तक वहीं रहेंगे।

ओडिशा ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या पहुंची 288

  • ओडिशा ट्रेन हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक हजार लोग घायल हो गए।
  • एक रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि बालेश्वर ट्रेन हादसे में कुल 1,175 घायल यात्रियों को विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 793 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।
  • वर्तमान में 382 यात्रियों का विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

17 डिब्बे पटरी से उतरे

हादसे पर प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि बालेश्वर जिले के बहानागा बाजार स्टेशन पर तीन अलग-अलग पटरियों पर बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी हादसे का शिकार हुई। शुक्रवार शाम हुए हादसे में इन दोनों पैसेंजर ट्रेनों के 17 डिब्बे पटरी से उतर गए और गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.