Move to Jagran APP

Nupur Sharma Controversy: छत्तीसगढ़ में नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर शख्स को जान से मारने की धमकी, कहा- भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

Nupur Sharma Controversy व्यक्ति ने पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा की थी। जिसके बाद उसे जान से मारने की धमकी मिली है। पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 02:13 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 02:13 PM (IST)
Nupur Sharma Controversy: छत्तीसगढ़ में नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर शख्स को जान से मारने की धमकी, कहा- भुगतने होंगे गंभीर परिणाम
Nupur Sharma Controversy: नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर छत्तीसगढ़ के व्यक्ति को धमकी।

दुर्ग, एएनआइ। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में 22 वर्षीय एक व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की है कि उसे जान से मारने की धमकी मिल रही है क्योंकि उसने पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट साझा किया था। पुलिस ने बताया कि जिले के एक कस्बे के निवासी राजा जगत की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई।

loksabha election banner

शख्स ने पुलिस को दिए दो मोबाइल नंबर

शहर के पुलिस अधीक्षक विश्वास चंद्राकर ने कहा कि दो मोबाइल फोन नंबर, जिनसे पीड़िता को धमकियां मिल रही थीं, उसका जिक्र प्राथमिकी में किया गया है और इन फोन नंबर धारकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

शिकायत के अनुसार, जगत नाम के व्यक्ति ने 12 जून को शर्मा के समर्थन में अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक टिप्पणी पोस्ट की थी, जिसके बाद उन्हें दो अज्ञात व्यक्तियों से धमकी मिली। धमकी में उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की बात कही गई है।

धमकी देने वाले एक व्यक्ति की पहचान

हालांकि, जगत ने कहा कि उन्होंने बाद में शिकायत में रायपुर निवासी कासिफ के रूप में धमकी देने वाले एक व्यक्ति की पहचान की। पुलिस के अनुसार शिकायत में जगत ने कासिफ और रितिका नायक के नाम से दो मोबाइल नंबर दिए हैं और मामले में कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच की जा रही है।

जगत के घर के पास पुलिस का पहरा

पुलिस ने कहा कि एहतियात के तौर पर पुलिस कर्मी शिकायतकर्ता के घर पर नजर रखे हुए हैं और इलाके में गश्त तेज कर दी गई है। बता दें कि पिछले महीने, भाजपा ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था क्योंकि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर विवाद बढ़ गया था। उनके खिलाफ कई राज्यों में मामले दर्ज हैं।

उदयपुर में धमकी के बाद कर दी थी हत्या

गौरतलब है कि 28 जून को राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की दो लोगों ने हत्या कर दी थी, जिन्होंने कहा था कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं। दक्षिणपंथी संगठनों ने शनिवार को हत्या के विरोध में छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है। बता दें कि हत्यारों ने कन्हैया को मारने की धमकी पहले ही दी थी, क्योंकि उन्होंने नुपुर शर्मा की टिप्पणी के समर्थन में पोस्ट शेयर की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.