नई दिल्‍ली, एएनआइ। देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा 724 पर पहुंच गया है। इसमें से 66 स्‍वस्‍थ हो गए हैं और 17 की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी किया गया है। 

आंध्र प्रदेश व नागपुर से आए नए मामले

 आंध्र प्रदेश स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया,'राज्‍य में COVID-19 का एक और नया मामला आया है। 17 मार्च को ब्रिटेन से वापस आए शख्‍स के संपर्क में जाने के कारण यह हुआ। अब राज्‍य में कुल पॉजिटिव मामले 12 हो गए हैं।'  नागपुर के डिविजनल कमिश्‍नर ने बताया, 'राज्‍य में और भी संक्रमण के पॉजिटिव मामले आए है जिसमें से नागपुर में चार और गोंडिया से एक मामला सामने आया है।'

मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को इस वायरस के चपेट में आने से मरने वालों का आंकड़ा 17 हो गया वहीं अब तक कुल 724 लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। आज सुबह 9.15 पर यह आंकड़ा जारी करते हुए मंत्रालय ने बताया कि देश के कुल 103 जिले प्रभावित हैं। केरल में 11, महाराष्‍ट्र मेंं 10, दिल्‍ली और कर्नाटक में 8-8 संक्रमण के मामले हैं। यह महामारी 677 भारतीय नागरिक और 47 विदेशी नागरिकों को अपने चपेट में ले चुका है। वहीं देश के 27 राज्‍यों व केंद्र शासित प्रदेशों में भी यह वायरस फैल चुका है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि कुल 15,24,266 यात्रियों की विभिन्‍न एयरपोर्टों पर स्‍क्रीनिंग की गई है।

आंकड़ों के अनुसार, अभी देश में COVID-19 के सक्रिय मामले 640 हैं। 66 संक्रमित लोग स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। कुल 724 मामलों में से 47 मामले ऐसे हैं जिनमें विदेशी नागरिक संक्रमित हैं।  भारत में कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला केरल में सामने आया था। बता दें कि पिछले साल दिसंबर माह में चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने अब तक दुनिया भर के 196 देशों को संक्रमित कर दिया है। इस वायरस ने चीन में तबाही मचाने के बाद इटली को अस्‍त-व्‍यस्‍त कर दिया और अब अमेरिका में इस महामारी ने अव्‍यव्‍स्‍था मचा दिया है।

यह भी पढ़ें: देशभर में 35 प्राइवेट लैब्‍स को कोरोना परीक्षण की ICMR से मंजूरी, देखिए पूरी लिस्‍ट

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस