Move to Jagran APP

अब ट्रेन की सीट पर मिलेगा आर्डर से पिज्जा

अब एक रेल यात्री भी ऑनलाइन या फोन पर आर्डर कर गरमागरम पिज्जा ट्रेन में अपनी सीट पर ही पा सकेगा। शुरुआती चरण में यह सुविधा नई दिल्ली और जयपुर समेत केवल 12 रेलवे स्टेशनों तक ही सीमित है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Tue, 24 Feb 2015 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 24 Feb 2015 07:00 PM (IST)
अब ट्रेन की सीट पर मिलेगा आर्डर से पिज्जा

नई दिल्ली। अब एक रेल यात्री भी ऑनलाइन या फोन पर आर्डर कर गरमागरम पिज्जा ट्रेन में अपनी सीट पर ही पा सकेगा। शुरुआती चरण में यह सुविधा नई दिल्ली और जयपुर समेत केवल 12 रेलवे स्टेशनों तक ही सीमित है।

loksabha election banner

इस योजना को मूर्तरूप देने के लिए आइआरसीटीसी ने डॉमिनोड पिज्जा की मुख्य कंपनी जुब्लियंट फूड व‌र्क्स लिमिटेड के साथ ट्रायल के लिए करार किया है। इस योजना के जरिए नई ई-कैटरिंग सेवा शुरू की जाएगी जिससे प्रसिद्ध फूड ब्रांडों के लजीज व्यंजनों की पूरी श्रृंखला रेल यात्रियों तक आसानी से पहुंचाए जा सकेगी।

आइआरसीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार नई व्यवस्था के तहत ट्रेन में सफर कर रहा एक यात्री बिना पैंट्री कार सेवा के भी मनपसंद पिज्जा आर्डर कर सकेगा। इसके लिए उसे बस अपनी पसंद का पिज्जा ऑनलाइन (डब्लूडब्लूडब्लू.ईकैटरिंग.आइआरसीटीसी.सीओ.आइएन) या फिर फोन कॉल से आर्डर करना होगा।

यात्री यह आर्डर टोल फ्री नंबर 1800-1034-139 और 0120-2383892-99 या फिर 139 नंबर पर अपना पीएनआर और सीट नंबर देकर एसएमएस करना होगा। फिलहाल यह सेवा डोमिनोज पिज्जा के जरिए कुल 12 स्टेशनों जैसे आगरा, अलवर, अंबाला, जालंधर, मथुरा, मुजफ्फरनगर, पठानकोट, वापी, भरुच और वडोदरा पर उपलब्ध है।

धीरे-धीरे इस सेवा को अन्य स्टेशनों के लिए भी लागू किया जाएगा। फिलहाल ई-कैटरिंग सेवा को 120 ट्रेनों के लिए बढ़ाया गया है। कुछ ही दिनों में कई और ट्रेनों को भी इस सुविधा से जोड़ा जाएगा।

पढ़ेंः देश में बनेंगे 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाले कोच

पढ़ेंः रेलवे की इस सुविधा से अभी वाकिफ नहीं होंगे आप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.