नई दुनिया ब्यूरो, सूरत। सूरत के नवसारी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद सीआर पाटिल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक सभाओं के लिए विशेष रूप से एक हाईटेक फोल्डिंग स्टेज तैयार करवाया है, जिसे अब उनकी सभाओं में इस्तेमाल किया जा सकता है।

हाल ही में इस स्टेज का पहली बार इस्तेमाल एक मई को वाराणसी में किया गया, जहां पीएम ने ई-रिक्शा का वितरण एवं ई-बोट का लोकार्पण करते वक्त भाषण दिया था। दो हजार किलोग्राम वजन वाली इस फोल्डिंग स्टेज की खास बात यह है कि इसे महज दो घंटे में पीएम के भाषणों के लिए तैयार किया जा सकता है और सिर्फ एक ही घंटे में फोल्ड भी किया जा सकता है।

पाटिल ने बताया कि फैब्रिकेशन का काम करने वाले चंदू भाई और उनके बेटे ने इस फोल्डिंग स्टेज को तैयार किया है, जिसे पीएम की सभा में जहां जरूरत पड़ेगी, वहां इस्तेमाल किया जाएगा। इस स्टेज की खासीयत यह है कि इस पर चालीस लोग आराम से बैठ सकते हैं और आवश्यकतानुसार स्टेज का आकार भी बदला जा सकता है। एक स्टेज को बनाने में करीब छह लाख रुपये का खर्च आता है, जबकि आमतौर पर एक स्टेज बनाने में हर बार करीबन डेढ़ लाख रुपये का खर्च आता है। यानी नया स्टेज पैसे की बचत के लिहाज से महत्वपूर्ण है

पढ़े : पीएम पलक्कड़ से आज करेंगे बीजेपी के प्रचार अभियान की शुरूआत

Edited By: Rajesh Kumar