Move to Jagran APP

दाऊद के भारत लौटने की संभावना नहीं: पूर्व पुलिस कमिश्नर

एमएन सिंह ने गुरुवार को कहा कि मैं यह नहीं कह रहा है कि दाऊद के किए अपराधों को भूल जाएं लेकिन यह जरूर भूल जाइये कि दाऊद कभी भी भारत लौटकर आएगा।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 26 Oct 2017 06:36 PM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2017 06:36 PM (IST)
दाऊद के भारत लौटने की संभावना नहीं: पूर्व पुलिस कमिश्नर
दाऊद के भारत लौटने की संभावना नहीं: पूर्व पुलिस कमिश्नर

मुंबई, प्रेट्र। मुंबई पुलिस दाऊद के एक पूर्व वरिष्ठ अफसर ने कहा है कि भगोड़ा अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में आइएसआइ की निगरानी में है। उसके भारत लौट आने की कोई संभावना नहीं है।

loksabha election banner

एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर एमएन सिंह ने गुरुवार को कहा कि मैं यह नहीं कह रहा है कि दाऊद के किए अपराधों को भूल जाएं लेकिन यह जरूर भूल जाइये कि दाऊद कभी भी भारत लौटकर आएगा। अगर वह ऐसा करने की कोशिश भी करेगा तो वह उसे मार डालेंगे। दाऊद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ का बंदी है।

सिंह ने कहा कि मुंबई शहर पर दाऊद का डर अब पहले की तरह नहीं रहा। हमें यह समझने की जरूरत है कि इन गैंग को स्थानीय नेताओं और यहां तक कि पुलिस का समर्थन हासिल रहता है। उन्होंने कहा कि मुझे बड़े दुख के साथ यह स्वीकार करना है कि जब मैं मुंबई ब्लास्ट की जांच कर रहा था तो ऐसे गैंग के साथ मिलीभगत करने वाले दो पुलिस अफसरों को आधिकारिक रूप से दोषी पाया गया था। तब मैंने उन्हें बर्खास्त कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि सिंह 1993 के बम ब्लास्ट की जांच में एसआइटी के मुंबई क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट कमिश्नर थे।दाऊद मुंबई के 1993 के सीरियल बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है। इस आतंकी हमले में करीब 257 लोग मारे गए थे और 713 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। इन धमाकों में तब 27 करोड़ रुपये की संपत्ति तबाह हो गई थी।

यह भी पढ़ें: नीलाम होगी डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई की संपत्‍ति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.