Move to Jagran APP

जेठमलानी का सरकार पर वार, कहा पाक से बात करनेवाला नहीं कोई योग्य नेता

पूर्व केंद्रीयमंत्री और वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने एक बार फिर से भाजपा पर हमला बोला है। जेठमलानी ने मोदी सरकार के मंत्रियों के अक्षम करार दिया है।

By Atul GuptaEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2016 01:12 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2016 05:57 AM (IST)
जेठमलानी का सरकार पर वार, कहा पाक से बात करनेवाला नहीं कोई योग्य नेता

पुणे। पूर्व केंद्रीयमंत्री और वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने एक बार फिर से भाजपा पर हमला बोला है। जेठमलानी ने मोदी सरकार के मंत्रियों के अक्षम करार दिया है। उनका कहना है कि जेठमलानी ने विदेश मंत्रालय में कोई इतने योग्य नहीं है कि पाकिस्तान के साथ किसी भी मामले की ठीक तरीके से डील कर सके।

loksabha election banner

कानून दिवस के मौके पर शनिवार को पुणे में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पठानकोट में हुआ आतंकी हमला चिंताजनक है और इस हमले की गंभीरता से जांच कराई जाने की जरूरत है। राम जेठमलानी ने कहा कि इस हमले के बाद भी मोदी सरकार जिस तरह पाकिस्तान से बात कर रही है उसे माफ नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि सरकार को पाकिस्तान के साथ बात करनी चाहिए लेकिन उसे ये पता होना चाहिए कि बात क्या करनी है।

रामजेठमलानी ने कहा कि सरकार हमेशा से पाकिस्तान से बात करना चाहती है लेकिन सरकार को पता होना चाहिए कि बात क्या करनी है। उन्हें मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये कहते हुए अफसोस हो रहा है लेकिन विदेश मंत्रालय में किसी के पास इतना ज्ञान नहीं है जो पाकिस्तान के साथ समझौता कर सके।

नेश्नल हेराल्ड मामले में राहुल और सोनिया गांधी का बचाव करने का प्रस्ताव देने के सवाल पर रामजेठमलानी ने मीडिया पर ही मामले को गलत अर्थ में लेने का आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को इस मामले को लेकर राज्यसभा की कार्रवाई बाधित ना करने को लेकर पत्र लिखा था।

जेठमलानी ने ये भी कहा कि पत्र में उन्होंने सोनिया गांधी को सलाह दी थी कि वो अगर अपनी बेगुनाही साबित करना चाहती हैं तो उन्हें संसद की बजाय इस मामले को अदालत में उठाना चाहिए। साथ ही पत्र में उन्होंने ये भी लिखा था कि कांग्रेस के पास एक से बढ़कर एक वकील हैं लेकिन अगर कोई वकील इस केस को लेने से मना कर देता है तो वो खुद इस केस में उनका पक्ष रखने के लिए तैयारी करेंगे।

डीडीसीए मामले में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अरूण जेटली द्वारा दायर किए गए मानहानि मामले पर रामजेठमलानी ने कहा कि वो अदालत में अरविंद केजरीवाल की तरफ से पैरवी करेंगे।

पढ़ें- तो पूछ कर ही किया था एक्ट्रेस को 'किस'!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.