जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के परिवार के साथ शुक्रवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार का दूसरा नाता गुरुवार शाम जुड़ गया, लेकिन समारोह से लालू के परिवार का गायब रहना कई सवाल छोड़ गया।

दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में मुलायम के नाती राहुल यादव की शादी लालू के साले साधु यादव की बेटी ईशा से हुई। इस समारोह में मुलायम के साथी रहे सभी प्रमुख नेताओं ने शिरकत की। इनमें केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल थे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत पूरा यादव परिवार भी मौजूद रहा।

माना जा रहा है कि लालू के साथ साधु के रिश्तों में तल्खी के कारण ऐसा हुआ है। बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुलायम के नेतृत्व वाली सपा ने महागठबंधन से किनारा कर लिया था। यह भी कहा गया कि साधु यादव से रिश्ते मजबूत करने की कोशिश में मुलायम ने यह कदम उठाया। बता दें कि मुलायम के बड़े भाई रतन सिंह के पोते तेज प्रताप यादव (सांसद- मैनपुरी) से 2015 में लालू की बेटी राजलक्ष्मी की शादी हुई थी।

ईशा, लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी के भाई साधु यादव की बेटी हैं। दूसरी तरफ राहुल यादव की मां शीला यादव मुलायम सिंह के भाई अभय राम की बड़ी बेटी हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह सबसे पहले पहुंचने वालों मेहमानों में रहे। साधु यादव ने अखिलेश यादव सहित बरातियों को माला पहनाकर स्वागत किया।

यह भी पढ़ेंः मैडम तुसाद के म्यूजियम में लगा पीएम मोदी के मोम का पुतला

Posted By: Gunateet Ojha