Move to Jagran APP

छह साल बाद भी आइपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी के प्रत्यर्पण की कार्यवाही नहीं

प्रत्यर्पण के अनुरोध में देरी के बारे में पूछे जाने पर ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि इसके लिए भगोड़े के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल होना जरूरी है।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 15 May 2017 08:54 AM (IST)Updated: Mon, 15 May 2017 08:54 AM (IST)
छह साल बाद भी आइपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी के प्रत्यर्पण की कार्यवाही नहीं
छह साल बाद भी आइपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी के प्रत्यर्पण की कार्यवाही नहीं

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां भले ही आइपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी के खिलाफ जांच कर रही हों, लेकिन उन्होंने उनके प्रत्यर्पण के लिए अब तक विदेश मंत्रालय से औपचारिक अनुरोध नहीं किया है। ललित मोदी अभी लंदन में रह रहे हैं।

loksabha election banner

विदेश मंत्रालय ने सूचना के अधिकार कानून (आरटीआइ) के तहत पूछे गए सवाल पर कहा कि उसे अभी तक प्रत्यर्पण के लिए औपचारिक अनुरोध नहीं मिला है। इसके बिना वह ब्रिटेन से ललित मोदी को भारत भेजने का अनुरोध नहीं कर सकता।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ललित मोदी और बीसीसीआइ-आइपीएल के अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और फेमा के तहत वित्तीय गड़बड़ी के 17 मामलों की जांच कर रहा है। प्रत्यर्पण के अनुरोध में देरी के बारे में पूछे जाने पर ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि इसके लिए भगोड़े के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल होना जरूरी है। ललित मोदी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल नहीं हुए हैं। आइपीएल-2009 में वित्तीय गड़बडि़यों के आरोप के बाद मोदी 2010 में लंदन भाग गए थे।

इसे भी पढ़ें: केंद्र सरकार अब प्रॉपर्टी डीलरों पर कसेगी मनी लांड्रिंग का शिकंजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.