Move to Jagran APP

केजरी और नजीब की 'जंग' में कूदे नीतीश कुमार

दिल्ली सरकार में मुख्य सचिव को लेकर चल रही उठा पटक के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया है। नीतीश कुमार ने ये कहते हुए केजरीवाल का समर्थन किया है कि राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन तब तक कैसे कर

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Tue, 19 May 2015 03:47 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2015 04:16 PM (IST)
केजरी और नजीब की 'जंग' में कूदे नीतीश कुमार

पटना। दिल्ली सरकार में मुख्य सचिव को लेकर चल रही उठा पटक के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया है। नीतीश कुमार ने ये कहते हुए केजरीवाल का समर्थन किया है कि राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन तब तक कैसे कर सकती है जब तक एक मुख्य सचिव को नियुक्त करने की अनुमति ना हो।

prime article banner

पटना में पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली की सरकार को जनता ने चुना है और वो सरकार जिम्मेवार भी है और जवाबदेह भी। उन्होंने आगे कहा कि ये किस तरह की सरकार है जो मुख्य सचिव की नियक्ति पर कुछ कह नहीं सकती है।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली राज्य का पुलिस पर कंट्रोल पहले से ही नहीं था और अब मुख्य सचिव का चुनाव भी अपनी मर्जी के मुताबिक नहीं कर सकती।

गौरतलब है कि उपराज्यपाल जंग से निर्देश मिलने के बाद शंकुलता गैमलीन को नियुक्ति पत्र जारी करने वाले सेवा विभाग में कार्यरत मुख्य सचिव अनिंदो मजूमदार का तबादला दिल्ली सरकार ने कर दिया था। जिसके बाद जंग ने मजूमदार के तबादले के केजरीवाल सरकार के फैसले को पलट दिया था।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार का आरोप है कि गैमलीन के बिजली वितरण कंपनी बीएसइएस के साथ करीबी संबंध है। हालांकि, 1984 बैच की आइएएस अधिकारी ने आरोपों से इनकार करते हुए उन्हें बेबुनियाद बताया था।

यह भी पढ़ें- रायसीना हिल्स पहुंची दिल्ली सरकार की तकरार, राष्ट्रपति से मिले जंग

यह भी पढ़ें- गिरी गाज : मनोज एनकाउंटर में शामिल सभी पुलिसकर्मियों का तबादला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.