Move to Jagran APP

पीएनबी घोटाला: मामा-भांजे का पासपोर्ट रद, ED की सलाह पर हुई कार्रवाई

मंत्रालय के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा 'अभी तक हमें कोई जवाब नहीं मिला है इसीलिए दोनों का पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है।'

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 07:14 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 08:24 PM (IST)
पीएनबी घोटाला: मामा-भांजे का पासपोर्ट रद, ED की सलाह पर हुई कार्रवाई
पीएनबी घोटाला: मामा-भांजे का पासपोर्ट रद, ED की सलाह पर हुई कार्रवाई

नई दिल्ली, पीटीआई। पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी मामले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चौकसी का पासपोर्ट रद कर दिया गया है। विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, 11,400 करो़ड़ रुपये के घोटाले को लेकर दोनों पर ये कार्रवाई की गई है। इससे पहले 16 फरवरी को दोनों का पासपोर्ट चार हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। दोनों को जवाब देने के लिए एक हफ्ते का समय भी दिया गया था। नीरव और मेहुल को नोटिस भेजकर यह पूछा गया था कि उनका पासपोर्ट क्यों न रद किया जाए? मंत्रालय के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा 'अभी तक हमें कोई जवाब नहीं मिला है इसीलिए दोनों का पासपोर्ट रद कर दिया गया है।'

prime article banner

पीएनबी के सीएमडी से पूछताछ

सीबीआई ने शनिवार को पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता और एक कार्यकारी निदेशक से पूछताछ की। इस पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी ने अहम जानकारियां जुटाई है।

शनिवार को भी हुई छापेमारी

महाघोटाले के आरोपी नीरव की संपत्तियों को जब्त करने का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। प्रवर्तन निदेशालाय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत नीरव मोदी समूह की 21 संपत्तियों को जब्त कर लिया है। इसमें अलीबाग का एक फॉर्म हाउस, अहमदनगर में 135 एकड़ जमीन, सोलर पावर प्लांट, और मुबंई तथा पुणे स्थिति रिहायशी और व्यवसायिक संपत्तियां शामिल है। जब्त की गई इन संपत्तियों की कीमत 523 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इससे पहले शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी की 44 करोड़ रुपये के बैंक जमा और शेयरों को जब्त कर लिया है।

ईडी पिछले 10 दिनों में वह 192 ठिकानों पर छापे मार चुकी हैं। इन छापों में अभी तक 5870 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.