Move to Jagran APP

टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

आखिरकार अमेरिका ने ईरान के साथ परमाणु समझौता तोड़ ही दिया। राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की 12 को शादी है।

By Tilak RajEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 11:24 AM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 11:52 AM (IST)
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

कर्नाटक चुनाव: फर्जी वोटर कार्ड पर सियासी पारा गर्म, BJP और कांग्रेस आमने-सामने
कर्नाटक चुनाव में कुछ ही दिन शेष बचे हैं। इसी बीच एक फ्लैट में बड़ी संख्या में फर्जी वोटर आइडी कार्ड मिलने से हड़कंप मच गया है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने पार्क व्यू अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 115 से प्रिंटर जब्त तक लिए हैं। कांग्रेस और भाजपा मामले को लेकर आमने-सामने आ गई हैं। भाजपा ने आरोप लगाया कि यह अपार्टमेंट एक कांग्रेसी नेता का है और कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए बेइमानी पर उतर आई है।

loksabha election banner

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

कर्नाटक चुनाव: प्रचार का अंतिम चरण, चार रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
कर्नाटक चुनाव में आज से मात्र चार दिन शेष हैं। भाजपा समेत सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार के अंतिम चरण में पूरी ताक़त झोंक दी है। भाजपा की ओर से प्रधान नरेंद्र मोदी स्‍वयं 1 मई से ही राज्‍य भर में घूम-घूम कर धुआंधर चुनावी रैलियां करने में जुटे हैं। इस क्रम में बुधवार को भी वे एक के बाद एक चार रैलियों को संबोधित करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

आखिरकार 2015 परमाणु डील से अलग हुआ अमेरिका, भड़का ईरान; फ्रांस-रूस निराश
आखिरकार अमेरिका ने ईरान के साथ परमाणु समझौता तोड़ ही दिया। ईरान की चेतावनी के बावजूद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2015 में हुए परमाणु समझौते को खत्म करने का फैसला लिया। मंगलवार को व्हाइट हाउस से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कर ईरान के साथ हुए ऐतिहासिक परमाणु समझौते से अमेरिका को अलग होने की घोषणा की। हालांकि ट्रंप के इस ऐलान के बाद तुरंत बाद ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि उनका देश अमेरिका के बिना भी इस परमाणु समझौते का हिस्सा बना रहेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

तेजप्रताप की शादी के लिए किये गए खास इंतजाम, आज पटना आयेंगे लालू
राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की 12 को शादी है। शादी को लेकर तैयारियां चरम पर है। बस इंतजार है एक फैसले का जिससे इस शादी की रंगत बदल जायेगी। वह है लालू यादव को पेरोल मिलने का। आज यह फैसला हो जायेगा कि लालू यादव अपने बेटे की शादी में शामिल हो पायेंगे या नहीं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

मुश्किल में केजरीवाल: दिल्‍ली में 139 करोड़ का महाघोटाला
एक बार फिर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल मुश्किल में हैं। दिल्ली लेबर वेलफेयर बोर्ड में फर्जी श्रमिकों के पंजीकरण के मामले में दिल्‍ली सरकार फंसती हुई नजर आ रही है। ऐसे में जाहिर है कि इसकी आंच केजरीवाल तक आनी तय है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

बकाये की वसूली के लिए ब्रिटेन में बिकेगी माल्‍या की संपत्‍ति, कोर्ट का आदेश
लंदन में भारतीय बैंकों की ओर से 1.55 अरब डॉलर से अधिक की वसूली के लिए दर्ज मामले में विजय माल्‍या को करारा झटका लगा है। कोर्ट ने माल्या की वह याचिका खारिज कर दी, जिसमें उसने दुनिया भर में फैली अपनी संपत्ति को फ्रीज करने के आदेश को वापस लेने की गुहार लगाई थी। कोर्ट के आदेशानुसार, अब बैंकों को अनुमति दी गयी है कि वे ब्रिटेन में माल्‍या की संपत्‍ति बेचकर अपनी राशि की वसूली कर सकते हैं। ब्रिटेन की अदालत में माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर भी मुकदमा चल रहा है। माल्या पर आरोप है कि उसने किंगफिशर एयरलाइंस के लिए गए लगभग 9,400 करोड़ रुपये के कर्ज को जानबूझकर नहीं चुकाया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

IPL 2018: प्लेऑफ की उम्मीद कायम रखने के लिए कोलकाता के खिलाफ उतरेगी मुंबई
वैसे रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई के लिए फिलहाल हर मैच नॉकआउट की ही तरह है। पिछले दो मैच जीतकर उसने प्लेऑफ की उम्मीद कायम रखी है। हारने पर वह या तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी अथवा उसे दूसरे मैचों के नतीजों व नेट रन रेट के भरोसे रहना पड़ेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

अफगानिस्तान के दो जिलों पर तालिबानियों का कब्जा, 10 सैन्यकर्मियों को मारने का किया दावा
अफगानिस्तान में तालिबानियों का कब्जा बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को तालिबानियों ने काबुल के एक जिले पर कब्जा कर लिया था लेकिन आज खबर आ रही है कि तालिबानी आतंकियों ने एक और जिले पर अपना कब्जा जमा लिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान में भूकंप के तेज झटके, सहमे लोग
पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के केंद्र के बारे में तो अभी जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन इस्‍लामाबाद, पेशावर, नौशेरा और कोहाट में भूकंप के तेज झटके लोगों ने महसूस किए, जिससे वे सहम गए। भूकंप के झटके महसूस करने के बाद काफी लोग घरों से बाहर आ गए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

US के परमाणु समझौते से अलग होने पर भड़का ईरान, कहा- फिर शुरू करेंगे यूरेनियम संवर्धन
ईरान के साथ हुए अंतरराष्ट्रीय परमाणु समझौते से अमेरिका अलग होगा या नहीं, इस सवाल से आखिरकार पर्दा उठ ही गया। ईरान की चेतावनी के बावजूद ट्रंप ने अमेरिका को 2015 परमाणु समझौते से अलग कर लिया। ट्रंप के इस फैसले का प्रभाव केवल ईरान पर नहीं, बल्कि पूरी दुनिया पर पड़ेगा। जाहिर है कि ट्रंप के इस फैसले से ईरान भड़का हुआ है। हालांकि इस फैसले पर ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि उनका देश अमेरिका के बिना भी इस परमाणु समझौते का हिस्सा बना रहेगा। उन्होंने मंगलवार को कहा कि अमेरिका के इस फैसले के बावजूद उनकी सरकार विश्व शक्तियों के साथ परमाणु समझौते के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन वे यूरेनियम संवर्धन को फिर से शुरू करने के लिए भी तैयार हैं, अब समझौते को लाभ प्रदान नहीं करना चाहिए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.