Move to Jagran APP

दिल्‍ली चुनावों में गड़बड़ी के इरादे से आए 9 बदमाश गिरफ्तार

दिल्‍ली में मतदान शुरू हो गया है। मतदान शांतिपूर्वक हों, इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से सर्तक है। इस बीच दिल्‍ली विधानसभा चुनावों में गड़बड़ी करने और मतदाताओं को डराने धमकाने के लिए हरियाणा से बुलाए गए बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By T empEdited By: Published: Sat, 07 Feb 2015 09:21 AM (IST)Updated: Sat, 07 Feb 2015 09:43 AM (IST)
दिल्‍ली चुनावों में गड़बड़ी के इरादे से आए 9 बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली में मतदान शुरू हो गया है। मतदान शांतिपूर्वक हों, इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से सर्तक है। इस बीच दिल्ली विधानसभा चुनावों में गड़बड़ी करने और मतदाताओं को डराने धमकाने के लिए हरियाणा से बुलाए गए बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

prime article banner

इसे भी पढ़ें:दिल्ली की जनता तय करेगी सुरक्षित दिल्ली का भविष्य: किरण बेदी

चुनावों में आमतौर पर उम्मीदवार साम, दाम, दंड, भेद हर तरीके को अपनाते हैं। खबरों के अनुसार हरियाणा के इन अपराधियों को कुख्यात बदमाश नीरज का दाहिना हाथ समझे जाने वाले कुख्यात बदमाश प्रवेश मान उर्फ सागर ने फ्लैट लेकर वहां इन बदमाशों के रहने का इंतजाम किया था। स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के अनुसार पकड़े गए बदमाशों के नाम मंजीत, अजय उर्फ मोनू, राहुल, अजीत सिंह, कुलदीप, मंजीत अंतिल, नरेंद्र अंतिल, अजय कुमारव प्रवेश उर्फ सागर है। इनमें ज्यादातर हरियाणा के सोनीपत के हैं।

इसे भी पढ़ें: पोलिंग बूथों पर वोटरों की लगी लंबी कतारें, मतदान जारी

पुलिस के अनुसार चुनाव को देखते हुए राजधानी में बदमाशों पर नजर रखी जा रही थी, ताकि कोई अपराधी चुनाव में गड़बड़ी न फैला सके। सेल को सूचना मिली कि बाहरी दिल्ली के मुंडका इलाके में नीरज बवाना अक्सर आता जाता है। पश्चिमी, उत्तर-पश्चिमी व बाहरी दिल्ली के इलाके में नीरज बवाना, नीत दाबोदिया, पारस उर्फ गोल्डी, राजेश उर्फ कर्मवीर गिरोह के बीच सालों से गैंगवार चल रही है। गुरुवार को सेल को सूचना मिली कि 7 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए नीरज ने अपनी मामी की सहायता के लिए हरियाणा से अपराधियों को बुलाया है। इसके बाद पुलिस टीम ने मिली गुप्त सूचना पर इन नौ बदमाशों को दबोच लिया।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव: केजरीवाल, बेदी और माकन की सीटों पर रहेगी नजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.