Move to Jagran APP

अब असम पर भाजपा की नजर, नौ कांग्रेस विधायक भाजपा में शामिल

बिहार चुनाव के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नजर असम पर है। अगले साल यहां होने वाले चुनाव में कामयाबी हासिल करने के लिए भाजपा ने अभी से रणनीति बनानी शुरू कर दी है। विधानसभा चुनाव से करीब सात महीने पहले कांग्रेस के नौ विधायकों ने उनका हाथ

By Test1 Test1Edited By: Published: Fri, 06 Nov 2015 10:18 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2015 09:12 AM (IST)
अब असम पर भाजपा की नजर, नौ कांग्रेस विधायक भाजपा में शामिल

गुवाहाटी। बिहार चुनाव के बाद अ ब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नजर असम पर है। अगले साल यहां होने वाले चुनाव में कामयाबी हासिल करने के लिए भाजपा ने अभी से रणनीति बनानी शुरू कर दी है। विधानसभा चुनाव से करीब सात महीने पहले कांग्रेस के नौ विधायकों ने उनका हाथ छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है।

loksabha election banner

भाजपा में शामिल होने वाले इन विधायकों के नाम हैं- बोलिन चेतिया, प्रदान बरुआ, पल्लव लोचन दास, राजन बोर ठाकुर, पीयूष हजारिका, कृपानाथ मल्लाह, अबू ताहेर बेपारी, बिनंदा सैकिया और जयंत मल्लाह बरुआ।

ये भी पढ़ें- ऱाहुल का कांग्रेस को मंत्र, हर मुद्दे पर दिखाएं आक्रामकता

भाजपा में शामिल होने वाले इन नौ में से चार विधायकों को पार्टी ने पहले ही निलंबित कर दिया था, जबकि पांच को कांग्रेस ने कारण बताओं नोटिस जारी किया हुआ था। ये सभी बिस्व शर्मा गुट के माने जाते है जो कांग्रेस से विद्रोह करने के बाद अगस्त में ही भाजपा में शामिल हो गए थे।

हालांकि, इन नौ विधायकों के भाजपा के शामिल होने के बाद भी फिलहाल असम की कांग्रेस सरकार को पर कोई खतरा नहीं है। 126 सदस्यीय विधानसभा में इन नौ विधायकों के भाजपा में चले जाने के बाद भी कांग्रेस के पास 69 विधायक रहेंगे।

असम में अगले साल जून में विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में जीत को मौका ढूंढ रही भाजपा के लिए ये फायदे का सौदा माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें- राहुल के दौरे पर बोले ग्रामीण- काश! मोदी आते


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.